Site icon Asian News Service

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सरकार की स्थिरता पर टिप्पणी करने से इनकार किया

FILE- Sukhvinder Singh Sukhu

Spread the love

शिमला: चार मार्च (ए) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बीते कुछ दिनों से कहते आ रहे थे कि उनकी सरकार स्थिर है और पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी लेकिन उन्होंने सोमवार को अपनी सरकार की स्थिरता पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जब उनसे पूछा गया कि विपक्षी नेता कह रहे हैं कि यह सरकार अस्थिर है और जल्द ही गिर जाएगी, तो सुक्खू ने सवाल का सीधा जवाब नहीं देते हुए मीडिया से कहा कि यह बात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से पूछें।मुख्यमंत्री यहां रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप को हरी झंडी दिखाने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।

विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने रविवार को नेतृत्व में बदलाव का संकेत देते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को तैयार रहने को कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि आने वाले दिनों में कुछ भी हो सकता है।

ठाकुर ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के लिए सत्ता में बने रहना मुश्किल है क्योंकि हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक स्थिति कांग्रेस के लिए गंभीर है।’

इससे पहले शनिवार को कैबिनेट बैठक के दौरान जबरदस्त नाटकीय स्थिति देखने को मिली, जब राजस्व मंत्री जगत नेगी बैठक बीच में छोड़कर चले गए और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर भी तीखी बहस के बाद बैठक से बाहर चले गए।

हालांकि, दोनों मंत्रियों ने बाद में कहा कि उनकी अपनी व्यस्तताएं थीं और उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री द्वारा मनाए जाने के बाद रोहित ठाकुर लौट आए।

हिमाचल प्रदेश में हाल में राज्यसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान राजनीतिक संकट पैदा हो गया जब कांग्रेस के छह बागी और तीन निर्दलीय विधायकों सहित नौ विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में मतदान किया।

Exit mobile version