Site icon Asian News Service

2014 से पहले देश की जनता में व्यवस्था के खिलाफ असंतोष की भावना थी: आदित्यनाथ

Spread the love

गाजियाबाद / लखनऊ, एक नवंबर (ए) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि 2014 से पहले इस देश के नागरिकों में व्यवस्था के खिलाफ असंतोष की भावना थी जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता संभालने के बाद बदल दी है।.

गाजियाबाद में ‘कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी’ के 25 वर्ष पूरे होने के मौके पर डिग्री वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले अव्यवस्था, अराजकता और सरकार पर अविश्वास, भारत की पहचान बन गई थी। .एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया कि हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता संभालने के बाद इस देश में बदलाव आया और वर्तमान में भारत विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है, 140 करोड़ नागरिकों को अपने नेता पर गर्व है और वे उन्हें पूरा सम्मान दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश कारोबार सुगमता के मामले में देश के अग्रणी राज्यों में से एक है।

उन्होंने कहा कि इस राज्य की अर्थव्यवस्था जो कभी आठवें या दसवें पायदान पर थी, अब पहले या दूसरे पायदान पर पहुंचने की दौड़ में है और यह बदलाव, नए भारत के नए उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करता है।

उन्होंने कहा, “2017 से पहले उत्तर प्रदेश के युवा अपनी पहचान यूपी के निवासी के तौर पर बताने से संकोच करते थे और त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से नहीं मनाए जा सकते थे। इन मुद्दों को हल करने के बजाय सरकार स्वयं में एक समस्या बन गई थी। फिलहाल प्रदेश के किसी भी नागरिक के सामने पहचान का संकट नहीं है। जो लोग इस राज्य से नहीं हैं, वे भी खुद को उत्तर प्रदेश का बताते हैं।”

कृषि और अन्य क्षेत्रों में ड्रोन टेक्नोलाजी के बढ़ते महत्व को रेखांकित करते हुए मुख्यमंत्री ने विभिन्न कार्यों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के महत्व का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि इन उन्नति के आलोक में नए पाठ्यक्रम शुरू किए जाने की जरूरत है।

Exit mobile version