Site icon Asian News Service

90 लाख की देशी विदेशी करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार

Spread the love

चंदौली,31 जुलाई एएनएस । यूपी के चंदौली में पीडीडीयू जंक्शन (मुगलसराय स्टेशन) से जीआरपी ने एक करोड़ की करेंसी के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि देवरिया का रहने वाला युवक गोरखपुर से करेंसी लेकर किसी वाहन से स्टेशन आया था। यहां से ट्रेन से हावड़ा जाना था। बरामद करेंसी में 49 लाख रुपये की भारतीय करेंसी है।आला अधिकारी युवक से पूछताछ में जुटे हैं।

उसके पास करेंसी को लेकर कोई कागजात नहीं है। माना जा रहा है कि पूरा रुपया हवाला का है। बरामद रुपयों में करीब एक दर्जन से ज्यादा देशों की करेंसी है। जीआरपी के अनुसार उसे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 2 से गिरफ्तार किया गया। जीआरपी की सूचना पर वाराणसी से कस्टम, आईबी और एलआईयू की टीमें जाच में जुटी हैं। 

जीआरपी सीओ अखिलेश राय ने बताया कि शुक्रवार को स्टेशन पर जीआरपी कोतवाल आरके सिंह व आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार व क्राइम ब्रांच की टीम संयुक्त रुप से चेकिंग कर रही थीं। चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म संख्या दो पर एक युवक भारी भरकम बैग लेकर पहुंचा। संदेह होने पर जवानों ने बैग की तलाशी ली। तलाशी में काफी मात्रा में देशी विदेशी करेंसी बरामद हुई।

थाने पर लाकर छानबीन करने में पता चला कि 48 लाख 50 हजार भारतीय व 41 लाख 84 हजार 724 रुपये विदेशी मुद्रा है। युवक की पहचान देवरिया के थाना कटनी के हटवा गांव निवासी प्रियरंजन श्रीवास्तव के रूप में हुई।

Exit mobile version