Site icon Asian News Service

बिना हेलमेट बाइक चलाने का कटा चालान, तो मैसेज आते ही खुशी से झूम उठा बाइक मालिक,फिर-

Spread the love


कानपुर,07 मई (ए)। अक्सर यह होता है कि बाइक चलाते समय यदि हेलमेट या कागज नही है तो पुलिस द्वारा चालान काट दिया जाता है जिससे बाइक मालिक परेशान होता है। लेकिन कभी ऐसा नही सुना गया है कि चालान मोबाइल पर आया हो और मालिक खुशी से झूम उठा हो। लेकिन एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक बाइक मालिक के मोबाइल पर बिना हेलमेट का चालान का मैसेज आया तो वह खुशी से फूला नहीं समा रहा है और उसने इसकी जानकारी तुरंत बर्रा थाना पुलिस को दी है। बर्रा विश्वबैंक कॉलोनी में रहने वाले आशीष तिवारी के मोबाइल पर कुछ दिन पहले मैसेज आया, जिसमें उनकी बाइक का चालान होने की कॉपी थी और जुर्माना भरने को कहा गया था। मोबाइल पर यह चालान आते ही उनका चेहरा खुशी से चमक उठा और उन्होंने इसकी जानकारी घरवालों को दी। यह चालान बिना हेल्मेट बाइक चलाने पर किया गया था। मोबाइल पर मैसेज सेव करने के बाद वह सीधे बर्रा थाने पहुंचे और पुलिस को भी मैसेज दिखाते हुए पूरी जानकारी दी।
आशीष तिवारी ने बताया कि पांच अक्टूबर 2018 को विश्वबैंक स्थित बीयर के ठेके पास से उनकी बाइक चोरी हो गई थी। वह रिपोर्ट दर्ज कराने बर्रा थाने पहुंचे थे। जहां पुलिसकर्मियों ने कई दिनों तक चक्कर लगवाए। इसके बाद उन्होंने तत्कालीन थाना प्रभारी अशोक कुमार से रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगाई तो उन्होंने भी टरका दिया। कई महीने चक्कर काटने के बाद उन्होंने ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
 पीडि़तों को थाने से टरकाने के लिए शहर की पुलिस खासा चर्चा में रहती है, आशीष तिवारी के साथ भी कुछ ऐसा हुआ था। पहले बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वह थाने के चक्कर लगाते रहे और फिर बाइक की तलाश करने के लिए पुलिस अफसरों की मिन्नतें करते रहे। पुलिस की लापरवाही का आलम यह रहा कि ढाई साल तक उनकी बाइक नहीं तलाश सकी। अब जब बाइक का बिना हेलमेट का चालान आया तो पता चला है कि बाइक सीतापुर में है। आशीष ने सीतापुर पुलिस से भी संपर्क किया है। बर्रा थाना प्रभारी हरमीत सिंह का कहना है कि सीतापुर कोतवाली देहात से संपर्क करके बाइक बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Exit mobile version