Site icon Asian News Service

मेट्रो स्टेशन को बम विस्फोट कर उड़ाने की योजना की झूठी खबर देने का आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

बांदा (उप्र), नौ जुलाई (ए) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को बम विस्फोट कर उड़ाए जाने की योजना की फर्जी सूचना देने वाले युवक को बांदा जिले में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । .

बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि विगत शुक्रवार की रात करीब साढ़े 10 बजे मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सूचना दी कि दिनेश तिवारी नामक आतंकवादी लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को बम विस्फोट कर उड़ा देगा, यही सूचना डायल 112 के कंट्रोल रूम को भी दी गई थी उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन ने यह सूचना सभी जनपदों की पुलिस को दी थी। इसके बाद कालिंजर थाना क्षेत्र के सढ़ा गांव के निवासी दिनेश तिवारी को पकड़कर पूछताछ की गई लेकिन जांच-पड़ताल में दिनेश की कोई भूमिका नहीं पाई गई।

एएसपी ने बताया कि इसी बीच कॉल करने वाले व्यक्ति के नंबर को ट्रेस कर पता लगाया गया तो वह चित्रकूट जिले के सीतापुर निवासी रमेश शुक्ला का निकला, इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

मिश्रा ने बताया कि रमेश शुक्ला ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी किसी के साथ चली गई है। उसे दिनेश पर शक था इसीलिए उसने उसे फंसाने के लिए फर्जी सूचना दी थी।

उन्होंने बताया कि रमेश शुक्ल ने फर्जी सूचना देकर लोक शांति भंग की है। उसके खिलाफ कालिंजर थाने में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है ।

Exit mobile version