Site icon Asian News Service

जयमाल के बाद,दुल्हन के कमरे में हुई दूल्हे की एंट्री, उसके बाद जो हुआ—जानें पूरा मामला

Spread the love


चित्रकूट,28 जनवरी (ए)। शादी की रस्मों के बीच बार-बार दुल्हन के कमरे में जाना एक दूल्हे को भारी पड़ गया. हुआ यूं कि दुल्हन के कमरे में बार-बार घुसने से नाराज पिता ने अपने दूल्हे बने बेटे को थप्पड़ मार दिया और पलटवार करते हुए बेटे ने भी पिता पर हाथ उठा दिया. इस घटना से गुस्साई लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया और बारात बेरंग लौट गई।
यूपी के चित्रकूट जिले की शिवरामपुर पुलिस चौकी इलाके के एक गांव की बेटी का विवाह कानपुर के बर्रा निवासी युवक के साथ तय हुआ था. उसकी बारात हंसी-खुशी लड़की के दरवाजे पहुंची था. सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन जयमाला के दौरान लड़की की खूबसूरती देख दूल्हा उससे एक पल भी जुदा न होने का फैसला कर बैठा।
दूल्हे को यह बात पता थी कि उनके परिवार में शादी के 4-5 दिन बाद ही लड़की को उसके मायके वापस भेज दिया जाता है और फिर लंबे समय के बाद ही दोबारा दुल्हन अपने ससुराल आती है. लड़के को यह बात काफी नागवार गुजर रही थी और वह मंडप से शादी की रस्मों के दौरान बार-बार कमरे में जाकर दुल्हन को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रहा था.

शादी की रस्मों के दौरान बार-बार कमरे में जाना लड़के के पिता को काफी नागवार गुजरा और उन्होंने भरे मंडप में अपने बेटे को एक थप्पड़ जड़ दिया. थप्पड़ खाने के बाद लड़के का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने बिना कुछ सोचे-समझे सबके सामने अपने पिता के गाल पर तमाचा जड़ दिया. थप्पड़ों की इस गूंज का दुल्हन के दिमाग पर बहुत विपरीत असर हुआ और उसने ऐसे परिवार में शादी करने से इनकार कर दिया।
दुल्हन का आरोप है कि दूल्हा कई बार उसके पास आया और कहा कि एक साल तक उसकी विदाई नहीं करेंगे. उसकी पढ़ाई पूरी करनी हो तो कानपुर यानी ससुराल से ही होगी, चित्रकूट से नहीं. इस बात को लेकर लड़की पहले ही परेशान थी और उसके बाद थप्पड़बाजी से उसका दिल टूट गया और उसने शादी से इनकार कर दिया।
दुल्हन की इस घोषणा के बाद शादी की रस्में रोक दी गईं. शादी में हंगामे की सूचना पर फोर्स के साथ पहुंचे चौकी प्रभारी रजोल नागर ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों पक्ष कोई भी बात मानने को तैयार नहीं थे. चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्ष ने अपने-अपने खर्च लौटाने की बात कही. दोनों के बीच लेन-देन का समझौता होने के बाद वर पक्ष बेरंग लौट गया।

Exit mobile version