Site icon Asian News Service

दिल्ली के अस्पताल में भर्ती आजम खान से मिले अखिलेश यादव,जाना हाल

Spread the love


नई दिल्ली, 01जून (ए)। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल जाकर वहाँ उपचार हेतु भर्ती आजम खान से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया। दोनों नेताओं के बीच लंबे समय तक बातचीत हुई। आजम खान पिछले चार दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं। शनिवार देर रात सांस में तकलीफ होने पर आजम खां के बेटे अब्दुल्ला खां उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे थे। अस्पताल के मेडिसिन विभाग में उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 
जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर रात तीन बजे अब्दुल्ला खां अपने पिता आजम खां को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत को लेकर पहुंचे थे। यहां डॉक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें मेडिसिन विभाग में भर्ती कर लिया है और इलाज जारी है।
हालांकि, इस मामले में अस्पताल के डॉक्टर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। बता दें कि 27 महीने सीतापुर जेल में रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर वह 20 मई को अग्रिम जमानत के आधार पर बाहर आए हैं। जेल में रहने के दौरान भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। वहीं, बीते वर्ष मई में उन्हें कोरोना संक्रमण हो गया था। हालत अधिक खराब होने पर उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद से ही अखिलेश और आजम के बीच नाराजगी की खबरें सामने आ रही हैं। एक ओर जहां कांग्रेस और बसपा समेत अन्य दलों के नेता आजम से जेल में मिलने पहुंचे तो आजम के बेटे अब्दुल्ला ने भी कई बार इशारों में अखिलेश पर आजम का साथ न देने के लिए निशाना साधा।
जब आजम खां जेल से रिहा हुए तब भी शिवपाल यादव जरूर उन्हें लेने सीतापुर जेल पहुंचे लेकिन अखिलेश यादव वहां नहीं गए। इसके बाद लखनऊ विधानसभा में हुई सपा की विधायक दल की बैठक में भी आजम शामिल नहीं हुए तो दोनों नेताओं के बीच दूरियां बढ़ने की चर्चाएं तेज हो गईं।


यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब आजम खान के गढ़ में लोकसभा का उपचुनाव होने जा रहा है। आजम खान ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा सीट छोड़ी है। 2 साल से अधिक समय तक सीतापुर जेल में बंद रहे आजम खान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं। आजम खान के करीबियों ने अखिलेश पर आरोप लगाया था कि बुरे वक्त में उन्होंने साथ नहीं निभाया।

आजम खान को पिछले महीने जमानत मिली तो उन्होंने खुलकर भले ही कुछ नहीं कहा, लेकिन इशारों में अखिलेश से मुलायम तक पर निशाना साधते रहे। आजम और अखिलेश के बीच दूरी की अटकलों को उस वक्त और बल मिला जब आजम खान की लखनऊ में मौजूदगी के बावजूद दोनों नेताओं के बीच मुलाकात नहीं हुई।

Exit mobile version