Site icon Asian News Service

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड : 50 हजार का इनामी विपिन यादव हिरासत में

Spread the love


अलीगढ़ 30 मई (ए)। यूपी के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब का कहर अभी जारी है। रविवार को तीसरे दिन भी अस्पतालों में भर्ती शराब पीने से बीमार लोगों की मौतों का सिलसिला जारी रहा। इस बींच इस कांड में 50 हजार के इनामी विपिन यादव को अलीगढ़ पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस विपिन से पूछताछ कर रही है। साथ ही उसकी निशानदेही पर धरपकड़ अभियान चलाया जाएगा। 
गौरतलब है कि शुक्रवार रात से लेकर शनिवार दोपहर तक 11 और मौत हुई हैं। इस तरह तीन दिन में मृतकों की संख्या आंकड़ा 60 के ऊपर पहुंच गया है। अभी एक दर्जन से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जिला प्रशासन की ओर से मौतों के आंकड़ों को लेकर दोपहर तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। दोपहर में पोस्टमार्टम केंद्र पर आए एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह ने जरूर 65 मौतें अब तक हो जाने की बात स्वीकारी।
वहीं रविवार को भी पुलिस ने इस कांड में चार लोगों को जेल भेजा है। वहीं घटना बाद गिरफ्तार किए गए मुख्य सरगना रालोद नेता अनिल चौधरी व एक ठेकेदार नरेंद्र सिंह को पुलिस ने तीन दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड पर ले लिया है और पूछताछ जारी है। 
रविवार को जो मौत हुई हैं, उनमें टप्पल के जट्टारी, उसरह, पिसावा के शादीपुर, जवां, गभाना क्षेत्र के लोग शामिल हैं। इधर, इस प्रकरण में पोस्टमार्टम केंद्र पर मृतकों के प्रति संवेदना जताने पहुंचे भाजपा के क्षेत्रीय सांसद सतीश गौतम ने पोस्टमार्टम केंद्र प्रभारी फार्मासिस्ट पर मृतकों के परिवारों से अभद्रता का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की बात अधिकारियों से कही, जिसके बाद प्रभारी फार्मासिस्ट रविकांत दीक्षित को पोस्टमार्टम केंद्र से बुला लिया गया।

Exit mobile version