Site icon Asian News Service

यूपी चुनाव में करोड़पति उम्मीदवारों की जीत के बीच एक सफाईकर्मी भी बना विधायक

Spread the love


लखनऊ, 14 मार्च (ए)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जहां एक तरफ बड़ी संख्या में करोड़पति उम्मीदवार जीतकर सदन में पहुंचे हैं तो एक सफाई कर्मचारी ने जीत हासिल की है। संत कबीर नगर जिले की धनघटा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर गणेश चंद्र चौहान ने ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के उम्मीदवार अलगू प्रसाद को 10,553 वोटों से हराया। चौहान को कुल 83,241 यानि 38.5 फीसदी वोट मिले। 
न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बीजेपी के विजेता प्रत्याशी ने कहा कि पार्टी और मतदाताओं ने संदेश दिया है कि एक आम कार्यकर्ता भी ऊंचाई तक पहुंच सकता है। चौहान ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान वह गाड़ियों में रिक्शा चलाने वालों के लिए पूड़ी-सब्जी लाते थे। 
गणेश ने कहा, ”संत कबीर नगर में बिहार के बहुत से लोग रहते हैं। जब मुझे टिकट मिला तो लोोग मुझसे मिलने आए। वे भावुक थे। जिस दिन मैं जीता रिक्शावाले आए और मुझे गले लगा लिया।” पीएम मोदी की ओर से सफाई कर्मचारियों को मिले सम्मान का जिक्र करते हुए वह कहते हैं, ”पीएम ने सफाई कर्मचारियों के पैर धोए और यह संदेश दिया कि सफाई कर्मचारी नीच नहीं हैं।”
सफाई कर्मचारी से विधायक तक का सफर तय करने वाले गणेश कहते हैं, ”यदि वे (सफाईकर्मी) समाज की गंदगी साफ कर रहे हैं तो यह दिखाता है कि वे निश्चित तौर पर महान हैं।

Exit mobile version