Site icon Asian News Service

राकेश टिकैत का ऐलान, गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा नहीं हुआ तो होगा आंदोलन, लखनऊ में 26 को होगी बड़ी पंचायत

Spread the love


लखीमपुर खीरी, 12 अक्टूबर (ए)। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मंगलवार को गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा को मोदी सरकार से हटाने के लिए अब अल्टीमेटम दे दिया है। लखीमपुर में आयोजित अंतिम अरदास में पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि गृहराज्यमंत्री का इस्तीफा नहीं होता तो यहीं से आंदोलन की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ में एक बड़ी पंचायत होगी। किसानों के अस्थि कलश देश के हर जिले में जांएगे और लोग उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। राकेश टिकैत ने बताया कि 24 अक्टूबर को अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी। इसके बाद सभी लोग 26 को लखनऊ पहुंचेंगे।
राकेश टिकैत ने कहा कि घटना के बाद शुरुआत में इंटरनेट बंद होने की वजह से सभी वीडियो नहीं आ सके। इससे प्रशासन किसानों को ही दोषी ठहराने में लगा था, लेकिन जब वीडियो आए तो सच सामने आ गया। टिकैत ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने 10 दिन पहले ही आंदोलन की शुरुआत करा दी थी, जब उन्होंने कहा था कि वह मंत्री, विधायक ही नहीं, कुछ और भी हैं। टिकैत ने कहा कि लोग केंद्रीय मंत्री से डरते हैं, इसलिए घायल होने के बावजूद भी तमाम लोग सामने नहीं आ रहे हैं।
राकेश टिकैत ने समझौते का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि समझौता जल्दी कर लिया, लेकिन उनको नहीं पता कि यह समझौता मानवता के आधार पर किया गया था। उस समझौते की सभी शर्तें अभी पूरी नहीं की गई हैं। उन्होंने कहा कि समझौते पर सवाल उठाने वाले लोग फ्रीज में रखी हुई लाशों को अपने घर के आंगन में कितने दिन रख सकते हैं? यहां 19 साल के बेटे का शव रखा हुआ था। भाषण में राकेश टिकैत केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी और सरकार पर हमलावर रहे। उन्होंने न सिर्फ मंत्री की बर्खास्तगी, बल्कि तहरीर के मुताबिक मुकदमे में उनकी नामजदगी, गिरफ्तारी और दूसरे जिले की जेल में भेजे जाने की मांग उठाई।

Exit mobile version