Site icon Asian News Service

सहायक जेलर के घर पर छापा, आय के ज्ञात स्रोतों से 100 गुना अधिक संपत्ति मिली

Spread the love

ग्वालियर, 29 जनवरी (ए) मध्य प्रदेश लोकायुक्त पुलिस ने मुरैना में पदस्थ एक सहायक जेलर के दो ठिकानों पर छापा मारकर उसकी आय के ज्ञात स्रोतों से 100 गुना अधिक संपत्ति मिलने का खुलासा किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।.

उन्होंने बताया कि सहायक जेलर के ठिकानों पर शनिवार को छापा मारा गया और इस दौरान उनके पास 12.5 लाख रुपये नकद, करीब 12 लाख रुपये कीमत के जेवरात और मकान एवं भूखंड होने की जानकारी सामने आई।.

कैनरा बैंक में एक लाकर मिला है, जो सोमवार को खोला जाएगा। लोकायुक्त पुलिस के आंकलन के मुताबिक नौकरी में आने के बाद उसकी जितनी तनख्वाह है, उससे करीब 117.9 प्रतिशत संपत्ति मिली है। जेलर पर लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई से पुलिस और जेल विभाग में खलबली मची रही।

मुरैना जेल में पदस्थ जेलर हरिओम पाराशर ग्वालियर के गोला का मंदिर स्थित कृष्णा अपार्टमेंट के दूसरी मंजिल पर बने फ्लैट में रहता है। मुरैना में उसे सरकारी आवास भी मिला है। जनवरी 2022 में जेलर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की गई थी। एसपी लोकायुक्त रामेश्वर यादव ने इसकी जांच लोकायुक्त पुलिस के निरीक्षक कविंद्र सिंह चौहान को सौंपी। शिकायती आवेदन के साथ कुछ दस्तावेज भी उपलब्ध करवाये गए थे। इनकी जब जांच की गई तो आय से अधिक संपत्ति की पुष्टि हो गई। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ग्वालियर और मुरैना स्थित आवासों पर कार्रवाई के लिए कोर्ट से अनुमति ली। शुक्रवार-शनिवार की रात 2 बजे दो टीमें बनाई गई, इन्हें एक साथ रवाना किया गया। सुबह ठीक 6 बजे एक साथ दोनों टीमों ने घर पर दस्तक दी। मुरैना में तो आवास पर ताला लटका हुआ था। गोला का मंदिर स्थित फ्लैट में हरिओम पाराशर परिवार के साथ मिल गया। यहां पहले इनके मोबाइल टीम ने ले लिए, इसके बाद सर्चिंग शुरू हुई। सुबह 6 से शाम करीब 6 बजे तक 12 घंटे पड़ताल चली। इसमें करोड़पति जेलर की काली कमाई का खुलासा हुआ। जो आंकलन लोकायुक्त पुलिस ने किया था, उससे ज्यादा रुपये, गहने उसके घर से बरामद हुए। उसका कैनरा बैंक में लाकर भी मिला है, सोमवार को यह लाकर खोला जाएगा। आशंका है, इसमें से भी सोना और संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिल सकते हैं।

Exit mobile version