Site icon Asian News Service

होली पर आकर्षण का केंद्र बना ‘बाहुबली गुझिया’,वजन और कीमत जान कर चौंक जायेगे आप

Spread the love


लखनऊ, 28 मार्च (ए)। यूपी की राजधानी लखनऊ में होली के मौके पर बनाया गया “बाहुबली गुझिया’ इस समय आकर्षण का केंद्र बन चुका है। होली के मौके पर राजधानी लखनऊ के मशहूर दुकान ‘छप्पन भोग’ ने अनोखे गुझिया की पेशकश की है, जिसका वजन 1.5 किलोग्राम है और यह 14 इंच बड़ा है। दुकान ने इस अनोखे गुझिया का नाम ‘बाहुबली गुझिया’ रखा है। 
यह विशाल सा दिखने वाला गुझिया खोआ, केसर, बादाम, पिस्ता और चीनी से भरा होता है और इस मिठाई (एक गुझिया) को डीप फ्राई करने में लगभग 20-25 मिनट लगते हैं। इस एक बाहुबली गुझिया की कीमत 1200 रुपये है। 
छप्पन भोग के मार्केटिंग हेड का कहना है कि हमारी मंशा हर साल कुछ नया और परंपरागत तरीके से हटकर अनूठा करने की होती है। उन्होंने कहा कि हमें ग्राहकों से अच्छे रिस्पॉन्स मिल रहे हैं और लोग बाहुबली गुझिया को दखने के लिए काफी उत्साहित हैं। हालांकि, ग्राहकों की मनपसंद सामग्री के आधार पर गुझिया की कीमत अलग हो सकती है। 
गौरतलब है कि 29 मार्च को होली है। इस दिन घरों में भी गुझिया बनाई जाती हैं और लोग बड़े चटकारे लेकर इसे खाते हैं। यहां बताना जरूरी है कि मिठाइयां भारत में हर पर्व-त्याहारों का अहम हिस्सा रही हैं। होली भी उन्हीं त्योहारों में से एक है। इस दिन लोग रंग-गुलाल खेलते हैं और गुझिया खाते हैं। 

Exit mobile version