Site icon Asian News Service

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में केजरीवाल से करीब नौ घंटे पूछताछ की

Spread the love

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (ए) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से रविवार को करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

अधिकारियों ने कहा कि आप प्रमुख केजरीवाल अपनी सरकारी काली रंग की एसयूवी में पूर्वाह्न करीब 11 बजे कड़ी सुरक्षा वाले सीबीआई मुख्यालय पहुंचे।.केजरीवाल करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद रात करीब साढ़े आठ बजे जब इमारत से बाहर निकले तो उन्होंने बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों की ओर हाथ हिलाया।

आप नेता मनीष सिसोदिया को इस मामले में करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था और अधिकारियों ने कहा था कि उनके जवाब संतोषजनक नहीं थे। बाद में उन्होंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी घटनाक्रम पर नजर रखने के लिए रविवार को कार्यालय में मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि जब भी कोई वीआईपी एजेंसी में आता है तो यह सामान्य प्रक्रिया होती है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और कार्यकर्ता आबकारी नीति मामले के संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर सीबीआई के खिलाफ रविवार को शहर की सड़कों पर उतरे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी और कैलाश गहलोत तथा राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक, राघव चड्ढा तथा संजय सिंह समेत पार्टी के शीर्ष नेता संघीय एजेंसी के मुख्यालय के समीप एकत्रित हुए और केजरीवाल से पूछताछ चलने के बीच उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की।

पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता महरौली में एमपी रोड, आईआईटी फ्लाईओवर के नीचे तथा आईटीओ के समीप एकत्रित हो गए, जिससे यातायात जाम लग गया। शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है तथा विभिन्न स्थानों पर अवरोधक लगाए गए हैं।

महरौली से विधायक नरेश यादव, छतरपुर से विधायक करतार सिंह तंवर, बिजवासन से विधायक भूपेंद्र सिंह जून और ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान समेत आप नेताओं को प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया। आईआईटी फ्लाईओवर के नीचे एक प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने आरोप लगाया कि केंद्र ‘‘सीबीआई का दुरुपयोग” कर रही है और ऐसे नेता को ‘‘डराने का प्रयास” कर रही है, जिसने देश के विकास के लिए काम किया है।

आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शहर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के लिए विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है। गुप्ता ने कहा, ‘‘शहर में सभी जगह तैनात पुलिसकर्मी प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हमारे ज्यादातर कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले रहे हैं।”

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को आप कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बाद कई हिस्सों में भारी यातायात जाम देखा गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई मुख्यालय के बाहर अर्द्धसैन्य बलों समेत 1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है और इलाके में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू की गई थी। 

Exit mobile version