Site icon Asian News Service

जौनपुर के खुटहन बवाल में पूर्व सांसद धनंजय सिंह व पूर्व मंत्री ललई यादव समेत 28 के खिलाफ आरोप तय

Spread the love


जौनपुर, 27 मई (ए)। यूपी के
जौनपुर जिले के खुटहन थाना क्षेत्र में हुए बलवा कांड में विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए शरद कुमार त्रिपाठी की अदालत ने शुक्रवार को पूर्व सांसद धनंजय सिंह, पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई समेत 28 के खिलाफ कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए शरद कुमार त्रिपाठी की अदालत ने शुक्रवार को यह फैसला किया। कोर्ट ने इस मामले में पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह को गवाही के लिए सात जून को तलब किया है।
प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने शैलेंद्र यादव ललई, धनंजय समेत 35 के खिलाफ छह नवंबर 2017 को मुकदमा दर्ज कराया था। बताया गया कि ब्लाक प्रमुख सरजू देवी यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर प्रशासन की ओर से परिचर्चा होनी थी। हरिवंश सिंह अपनी बहू नीलम (ब्लाक प्रमुख दावेदार) के साथ वहां जा रहे थे।

इसी बीच ब्लाक के समीप जौकाबाद में 400 से 500 की संख्या में लोग हरिवंश सिंह की गाड़ी के सामने आ गए। आरोप है कि ललई के ललकारने पर धनंजय सिंह, नवीन समेत अन्य जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने लगे। तहरीर के मुताबिक वह किसी तरह से जान बचाकर गाड़ी में छिप गये। आरोपितों ने गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी। एक गाड़ी को जला दिया गया। अन्य वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।
मामले में पुलिस ने अपराध पाते हुए 29 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। शुक्रवार को कोर्ट ने धनंजय सिंह, पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई समेत 28 के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह को गवाही के लिए सात जून को तलब किया है।

Exit mobile version