Site icon Asian News Service

बिहार: चिराग पासवान की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

Spread the love

पटना: 30 मार्च (ए) चिराग पासवान की अध्यक्षता वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने अपने हिस्से में आईं बिहार की सभी पांच लोकसभा सीट के लिए शनिवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जो राजग सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

हालांकि, चिराग के बहनोई अरुण भारती पहले ही जमुई से नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं जहां से पार्टी अध्यक्ष दो बार सांसद रह चुके हैं। चिराग इस बार अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान के क्षेत्र हाजीपुर से अपनी किस्मत आजमाएंगे।लोजपा (रामविलास) द्वारा जारी बयान के अनुसार, शेष तीन सीटों समस्तीपुर, खगड़िया और वैशाली के लिए पार्टी क्रमशः शांभवी चौधरी, राजेश वर्मा और मौजूदा सांसद वीणा देवी को मैदान में उतारेगी।

चौधरी जदयू के वरिष्ठ नेता एवं नीतीश कुमार सरकार के सबसे प्रभावशाली मंत्रियों में से एक अशोक चौधरी की बेटी हैं जो चुनावी मैदान में पदार्पण कर रही हैं।

दलितों के लिए आरक्षित उनकी सीट पर चिराग के चचेरे भाई प्रिंस राज का कब्जा था जो पार्टी के दो भाग होने पर चाचा पशुपति पारस के साथ चले गए थे।

चिराग के विश्वासपात्र वर्मा को मौजूदा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर की जगह तरजीह दी गई है, जिन्होंने शुरू में पारस का पक्ष लिया था, लेकिन हाल ही में उन्होंने रुख बदल लिया और लगातार तीसरी पारी की उम्मीद में चिराग की कड़ी पैरवी की।

राजग सूत्रों के अनुसार, वर्मा को भाजपा के प्रति वफादार माने जाने वाले वैश्यों के लिए पर्याप्त प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए ‘गठबंधन सहयोगियों के बीच व्यापक समझ’ के कारण चुना गया है।

वीणा देवी चिराग खेमे में लौटने वाली लोजपा के बागियों में पहली थीं। वह ऊंची जाति की राजपूत हैं जिनकी शादी जदयू के विधान पार्षद दिनेश कुमार सिंह से हुई है।

Exit mobile version