Site icon Asian News Service

विदेश से गाजीपुर आए 4 लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण, नए वैरिएंट की जांच को भेजा सैंपल

Spread the love

गाजीपुर-लखनऊ ,02 दिसम्बर (ए)। अमेरिका से यूपी के गाजीपुर पहुंचे चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जीनोम सिक्वेंसिंग और नए वैरिएंट की जांच के लिए सैंपल लैब भेजे गए हैं। दूसरी ओर , लखनऊ में लद्दाख से लौटे जवान समेत दो की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। नए मामले सामने आने से एक बार फिर आम लोगों के साथ ही प्रशासन में दहशत की स्थिति है।

सूत्रो ने बताया कि शहर के राजेंद्र नगर कॉलोनी निवासी चार सदस्यों का कुनबा अमेरिका में रहता है। इसी सप्ताह सभी हैदराबाद होते हुए वे गाजीपुर लौटे हैं। कोरोना के शुरुआती लक्षण के कारण हैदराबाद में निजी लैब में अपनी जांच कराई। जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तब तक वे गाजीपुर आ गए थे। संक्रमितों में एक दंपती और उनकी युवा पुत्रियां हैं। संक्रमण की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग ने चारों को उनके घर में ही क्वारंटीन कर दिया है।

नए वैरिएंट की जांच के लिए फिर से सैंपल लेकर बीएचयू लैब भेजा गया है। एसीएमओ उमेश कुमार ने बताया कि गनीमत यही है कि वह सभी लोग एसिम्पोमेटिक हैं और प्राथमिक तौर पर नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के लक्षण नजर नहीं आए। उन्हें उनके घर पर ही क्वारंटीन किया गया है। सीएमओ ने बताया कि चारों लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की जा रही है। उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी सैंपलिंग कराई जाएगी। इधर, आईएमएस बीएचयू के निदेशक प्रो बीआर मित्तल ने बताया कि सैंपल आने बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा कि जांच यहां होगी या लखनऊ। 

उधर लखनऊ में लद्दाख से लौटे आर्मी के जवान में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इंदिरानगर निवासी एक व्यक्ति में भी संक्रमण का पता चला है। दोनों संक्रमितों की जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए नमूना केजीएमयू भेज दिया गया है। वहीं गुजरे 15 दिनों में 800 लोग विदेश की यात्रा कर लखनऊ आए हैं। इनकी सेहत का हाल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग फोन पर संपर्क कर रहा है। 50 फीसदी यात्रियों के फोन बंद जा रहे हैं।

Exit mobile version