Site icon Asian News Service

स्कूल-कॉलेजों में फैल रहा कोरोना का संक्रमण, राज्य में 15 और छात्र कोविड पॉजिटिव

Spread the love

बेंगलूर,एक दिसम्बर (ए)। देश के कई राज्यों की सरकारों ने स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला किया है। इसके साथ ही कुछ राज्यों के स्कूलों और कॉलेजों में कोरोना के नए मामले भी सामने आए हैं। खबर के मुताबिक,  कर्नाटक के तुमकुर जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जिले के दो नर्सिंग कॉलेजों में कोरोनो वायरस बीमारी (कोविड -19) के लिए 15 और छात्रों ने सकारात्मक परीक्षण किया है।

उन्होंने कहा कि सभी 15 संक्रमित व्यक्तियों को क्वारंटाइन सेंटर में आइसोलेट कर दिया गया है और उनके नमूने अतिरिक्त जांच के लिए भेजे गए हैं।

इससे पहले हसन जिले में एक सरकारी आवासीय छात्रावास के 13 छात्रों और चामराजनगर में मेडिकल कॉलेज के सात छात्रों ने कोरोना वायरस बीमारी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

रिपोर्टों के अनुसार, हाल ही में वायरल संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले कई छात्र केरल के हैं। नए ओमिक्रॉन संस्करण को लेकर आशंकाओं के कारण, राज्य सरकार ने इसके परीक्षण और उपायों को तेज कर दिया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि सरकार स्वास्थ्य और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को वैक्सीन की बूस्टर खुराक देने का इरादा रखती है। बोम्मई ने कहा कि वह इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्रिसमस और नए साल के जश्न पर लॉकडाउन जैसे उपायों और प्रतिबंधों पर “अनावश्यक चिंता” की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सामाजिक और आर्थिक गतिविधियां धीरे-धीरे बढ़ रही हैं।

Exit mobile version