Site icon Asian News Service

ट्रेनिंग के दौरान खाने के प्लेट में निकली मरी हुई छिपकली, छह कार्यकर्त्ता बीमार

Spread the love


गाजीपुर,10 फरवरी (ए)। यूपी के गाजीपुर में  खाना खाने के दौरान प्लेट में मरी छिपकली मिलने से हडकंप मच गया। मामला जिले के कासिमाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहाँ पर बुद्धवार को आशाओं का प्रशिक्षण चल रहा था। वही पर दोपहर को खाना खाने के दौरान अचार में छिपकली मिलने से हड़कंप मच गया। यह जानकर छह आशाओं की तबीयत खराब हो गई। आशाओं की बिगड़ती हालत देखकर मौजूद आशा कार्यकर्ता आक्रोशित होकर शोर मचाने लगीं। किसी तरह से मामले को संभाल कर अस्पताल प्रशासन ने इलाज करके आशाओं को घर भिजवाया।
मिली जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एचबीएनसी, मातृ शिशु पर्यवेक्षण की पांच दिवसीय ट्रेनिंग चल रही है। इस ट्रेनिंग में आशा और एएनएम भाग ले रहीं हैं। आशा कार्यकर्ताओं को सुबह 10 बजे नाश्ता दिया गया। इसके बाद दो घंटे ट्रेनिंग चली। 12 बजे के आसपास उन्हें भोजन में पूड़ी-सब्जी और अचार दिया गया। खाने के दौरान अचार में मरी हुई छिपकली के टुकड़े कई आशाओं की प्लेट में मिले। एक आशा ने अचार में मरी हुई छिपकली के टुकड़े देख शोर मचाया। अन्य आशाओं ने अपनी-अपनी प्लेट चेक की। जिसमें चार-पांच आशाओं की प्लेट में छिपकली के टुकड़े मिले।
इस मामले की जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। करीब छह आशाओं की उल्टी होने से तबीयत बिगड़ गई। आशाओं की उल्टी रुकने का नाम नहीं ले रही थी। चिकित्सक तुरंत इलाज में लग गए। किसी तरह से मामला शांत हुआ। ट्रेनिंग में मौजूद सभी आशाओं को छिपकली के जहर से बचाने के लिए एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाया गया। इस संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी डा0 एनके सिंह ने बताया कि किसी अधिकारी या कर्मचारी की लापरवाही से ऐसा नहीं हुआ है। अचार के पैकेट में ही मरी हुई छिपकली मिली है। वह पैकेट हटा दिया गया है। आगे से सतर्कता बरती जाएगी।

Exit mobile version