Site icon Asian News Service

सीधी घटना: मप्र के अधिकारियों ने आरोपी के पिता के घर का एक हिस्सा गिराया

Spread the love

सीधी (मप्र), पांच जुलाई (ए) मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार करने के कुछ ही घंटों बाद स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को उसके पिता के घर का एक हिस्सा ढहा दिया।.

मंगलवार को पेशाब करने की घटना का वीडियो सामने आया था। विपक्षी कांग्रेस ने मांग की थी कि राज्य की भाजपा सरकार शुक्ला की संपत्तियों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करे।

जिले के एक अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी के पिता रमाकांत शुक्ला का घर अनुमति के अनुसार नहीं बनाया गया था और इसलिए मकान के अवैध हिस्से को ध्वस्त किया जा रहा है।’

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए प्रवेश शुक्ला की पृष्ठभूमि आपराधिक पाई गई है।

इससे पहले, कांग्रेस ने दावा किया कि पेशाब करने का आरोपी प्रवेश शुक्ला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़ा था ।

भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने दावा किया कि आरोपी के भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ संबंध है, और सत्तारूढ़ दल के वरिष्ठ नेताओं के साथ उसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं।

भूरिया ने आरोप लगाया, ‘‘यह वीडियो कुछ महीने पुराना बताया जा रहा है, लेकिन पीड़ित, आरोपी भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला से इतना डरा हुआ था कि महीनों बाद भी पुलिस से शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने पीड़ित से एक शपथ पत्र भी ले लिया, जिसमें कहा गया है कि उसके (शुक्ला के) खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने मांग की कि पीड़ित परिवार को दो करोड़ रुपये का मुआवजा और परिवार के दो सदस्यों को सरकारी नौकरी दी जाए।

मंगलवार को, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा था कि प्रवेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लील हरकतें), 504 (शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान), और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई शुरू की गई है।

Exit mobile version