Site icon Asian News Service

जिला कलक्टर ने अस्पताल का किया निरीक्षण

Spread the love

प्रतापगढ़ (राजस्थान),16 अप्रैल एएनएस । जिला कलक्टर कुमारी रेणु जयपाल ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड वार्ड से लेकर अस्पताल के सामान्य वार्डो में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान वार्डो में साफ-सफाई की स्थिति को लेकर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. ओपी दायमा को निर्देष दिए कि यहां कोविड वार्ड में भर्ती रोगियो की किसी भी प्रकार से कोई समस्या नही आएं। उन्होंने वार्ड में रोगियो के लिए पानी, मास्क व दवाईयां आदि से लेकर नियमित साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए। साथ ही कोविड पाॅजिटिव रोगियो के लिए अलग से शौचालय की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने पीएमओ से कहा कि अस्पताल में भर्ती रोगी एवं उनके परिजनो को कोविड गाईडलाईन की पालना कराते हुए सुरक्षा के सभी उपाय सुनिश्चित करें।
इसके बाद उन्होंने अस्पताल के सामान्य ओपीडी, प्रसुताओ के वार्ड एमसीएच विंग में जाकर वहां भी साफ-सफाई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने साफ-सफाई की बेहतर स्थिति नही होने पर संबंधित ठेकेदार को अलग कर दो दिन में व्यवस्थाएं सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उनके निरीक्षण का यह दौर जारी रहेगा। इसके लिए उन्होंने सभी अधिकारियो को उनके दायित्वों का निर्वह्न करने के निर्देश दिए।

कन्टेन्टमेंट जाॅन की सूचना तत्काल दे-

जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीडी मीना को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में सैंपलिंग की रफ्तार को हर हाल में बढ़ाए। उन्होंने पाॅजिटिव आने वाले रोगियो की सूचना, उनकी काॅन्टेक्ट टैसिंग कन्टेन्टमेंट जाॅन आदि बनाएं जाने व कार्य की सूचना तत्काल प्रभाव से दिए जाने के निर्देश दिए। इसी के साथ क्षेत्र में पाॅजिटिव आने वाले रोगियों की सूचना पुलिस प्रशासन के समन्वय स्थापित कर बीट काॅन्सटेबल को सूची उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, चिकित्सा विभाग के सभी चिकित्साधिकारीगण मौजूद थे।

Exit mobile version