Site icon Asian News Service

उप्र के कुएं में भारी मात्रा में सरकारी दवाएं मिलीं, सीएमओ ने जांच के आदेश दिए

Spread the love

मऊ, 27 नवंबर (ए)। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र के गुलौरी गांव में एक कुएं में भारी मात्रा में फेंकी गई सरकारी दवाएं पाई गई हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है।.

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को रतनपुरा खंड विकास क्षेत्र के हलधरपुर थाना क्षेत्र के गुलौरी गांव के एक कुएं में भारी मात्रा में फेंकी गई जीवन रक्षक दवाएं मिली थीं। मामले की जानकारी मिलने के बाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं।.

रतनपुरा ब्लाक के गुलौरी निवासी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उसका खेत गांव के बीचोबीच से गुजरी रेलवे लाइन के दूसरी तरफ है। खेत में सिंचाई के लिए कुआं बना हुआ है। बीते बृहस्पतिवार की देर शाम पिकअप वाहन से कुछ लोग पहुंचे। बोरी में रखा सामान कुआं में फेंक कर फरार हो गए। शक होने पर उसने कुएं में देखा तो पानी में दवाइयों उतराई हुईं मिलीं।
बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने जिलाधिकारी अरुण कुमार तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से की। जिलाधिकारी के निर्देश पर डिप्टी सीएमओ डॉ. एचएन मौर्या रतनपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. हंसराज सोनी के साथ गुलौरी पहुंचे। हालांकि जांच नहीं कर सके। बिना संसाधन के पहुंची जांच टीम कुएं में डंप दवाइयों को नहीं निकाल सकी।
वहीं इस मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेश अग्रवाल ने बताया कि मामला संज्ञान में है, मामले की जांच को लेकर डिप्टी सीएमओ को इसकी जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मामले में किसी भी स्वास्थ्यकर्मी के शामिल होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी सरकारी सीएचसी और पीएचसी पर दवाइयों के स्टाक का मिलान भी किया जाएगा।

Exit mobile version