Site icon Asian News Service

नमस्ते नहीं करने पर नाराज हो गए हेडमास्टर, मांग लिया स्पष्टीकरण, फिर—

Spread the love


महराजगंज, 02 अक्टूबर (ए)। यूपी के महराजगंज जिले के एक प्राथमिक विद्यालय में तैनात हेडमास्टर अपने सहायक अध्यापकों और शिक्षामित्र पर महज इसलिए नाराज हो गए कि स्कूल आते-जाते वक्त उन लोगों ने नमस्कार नहीं किया। हेडमास्टर ने इस मामले में नाराजगी जताते हुए स्पष्टीकरण तलब कर दिया है। यह नोटिस वायरल हो गया है। बीआरसी के माध्यम से बीएसए कार्यालय तक मामला पहुंच गया है। विभाग भी असमंजस में है कि इस पत्र पर किस तरह की कार्रवाई की जाए। फिलहाल इस मामले में बीएसए ने घुघली के बीईओ को निर्देश दिया जाए कि वह सोमवार को विद्यालय पहुंच मामले की जांच करें। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
मामला घुघली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय धनगड़ी मुड़ेरी का है। प्रधानाध्यापक ने अपने विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक शालोक कुमार यादव, इंद्रजीत सिंह, इंद्रनाथ यादव व शिक्षामित्र दत्तात्रेय नाथ गुप्त को नोटिस जारी किया है। हालांकि बीईओ घुघली विनयशील मिश्र का कहना है कि अभी तक यह नोटिस उन तक नहीं पहुंची है, लेकिन वायरल पत्र होने की वजह से मामला संज्ञान में है। इस मामले में वह सोमवार को विद्यालय में जाकर जांच करेंगे। उसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि सच्चाई क्या है?
तीन सहायक अध्यापक व एक शिक्षामित्र के नाम से जारी नोटिस में प्रधानाध्यापक ने लिखा है कि 29 व 30 सितंबर को चारों(शिक्षक व शिक्षामित्र) विद्यार्थियों व रसोइयों के समक्ष प्रधानाध्यापक को आने के समय सुबह 7.45 बजे व जाने के समय अपराह्न 2.10 बजे नमस्कार नहीं कहा गया। आपके इस कार्यशैली पर प्रश्नचिह्न लगता है तथा लापरवाही को प्रदर्शित करता है। इस मामले में प्रधानाध्यापक ने तीनों सहायक अध्यापक व एक शिक्षामित्र से दो दिन के अंदर साक्ष्य समेत स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण उपलब्ध ना होने या फिर संतोषजनक नहीं होने पर कठोर विभागीय कार्रवाई के लिए संस्तुति उच्चाधिकारियों के समक्ष की जाएगी।
घुघली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय धनगड़ी मुंडेरी के प्रधानाध्यापक का एक पत्र वायरल हुआ है, जिसमें वह नमस्कार नहीं करने पर अपने विद्यालय के शिक्षक व शिक्षामित्र को नोटिस जारी किए हैं। इस मामले में बीईओ को निर्देश दिया गया है कि वह सोमवार को विद्यालय पर जाकर मामले की जांच करें।  रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

Exit mobile version