Site icon Asian News Service

ताउते तूफान की चपेट में आए समुद्र में डूबे जहाज से किस तरह वापस लौटा यह मैकेनिक,जानें कैसे बचाई जान

Spread the love

जौनपुर, 21 मई (ए)। समुद्र में उठे ताउते तूफान से मुम्बई के समीप एक माल वाहक जहाज के डूबने की खबर जब यूपी के जौनपुर जिले के खुटहन इलाके के ओइना गांव पहुंची तो जहाज पर सवार विनय मिश्रा के परिजनों  में कोहराम मच गया। उस जहाज पर बतौर मैकेनिक के पद पर विनय मिश्रा भी मौजूद थे। इस बीच गमगीन चल रहे परिजनों को दुर्घटना के तीसरे दिन बाद जब विनय के सही-सलामत होने की खबर मिली तो खुशखबरी फैल गई। फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। डाक्टरों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है। जिले के खुटहन इलाके के
ओइना गांव निवासी 25 वर्षीय विनय मिश्र मर्चेंट नेवी में मैकेनिक के पद पर वर्षों से कार्यरत हैं। उनकी तैनाती जिस जहाज पर थी, वह तूफान की चपेट में आकर समुद्र में समा गया। जहाज के डूबने और विनय के लापता होने की सूचना मिलते ही घर कोहराम मच गया। घटना के बाद जाको राखे साइयां की कहावत पूरी तरह से चरितार्थ हुई।

जहाज के डूबते ही विनय ने ट्यूब के सहारे समुद्र में छलांग लगा दी थी। ट्यूब के सहारे ही वह समुद्र में तब तक बहते रहे जब तक राहत और बचाव दल नहीं आया। विनय को वायुसैनिकों ने ट्यूब के सहारे अर्ध बेहोशी की हालत में देखा और बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टरों के अनुसार विनय खतरे से बाहर हैं। विनय को नवजीवन मिलने से पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

Exit mobile version