Site icon Asian News Service

UP के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवस्थी को चुनाव प्रक्रिया से दूर रखें, कांग्रेस की आयोग से मांग

Spread the love

लखनऊ, 29 दिसंबर (ए)। कांग्रेस ने मंगलवार को चुनाव आयोग से उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी को राज्य विधानसभा की चुनाव प्रक्रिया से दूर रखने की मांग की ताकि वह चुनाव को प्रभावित न कर सकें। यूपी कांग्रेस पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और अनूप चंद्र पांडे के साथ बैठक के दौरान यह मांग उठाई। 
मंगलवार को केंद्रीय चुनाव आयोग की एक टीम शाम के वक्त लखनऊ पहुंची। आयोग की टीम अगले कुछ दिनों में राज्य की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने वाले हैं। चुनाव आयोग का 13 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर है। उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के हिस्से के रूप में चुनाव आयोग ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ कई बैठकें कीं, जिसमें उनकी विशिष्ट चुनाव संबंधी मांगों और चिंताओं को उठाया गया। जहां कांग्रेस पार्टी ने राज्य के प्रमुख नौकरशाह को किनारे करने की मांग की, वहीं भाजपा ने चुनाव आयोग से राज्य के हर मतदान केंद्र पर महिला सुरक्षा कर्मियों को वास्तविक महिला मतदाताओं की पहचान करने का आग्रह किया। दूसरी ओर, समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग के प्रतिनिधिमंडल से विकलांग मतदाताओं और 80 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों की एक अलग सूची तैयार करने और उनके घरों से मतदान करने की व्यवस्था करने का आग्रह किया। 
यूपी कांग्रेस के नेता वीरेंद्र मदान ने चुनाव आयोग के पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की बैठक के बाद यहां एक बयान में कहा, “यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी को चुनावी प्रक्रिया से दूर रखा जाना चाहिए क्योंकि वह चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं।”

Exit mobile version