Site icon Asian News Service

हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद: 48 विदेशी पिस्तौल, 148 कारतूस और 38 मैगजीन समेत एक गिरफ्तार

Spread the love


अमृतसर, 11 जून (ए)। पंजाब के अमृतसर में स्पेशल स्टेट ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने सूचना के आधार पर गुरुवार को कत्थूनंगल इलाके में हथियारों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसएसओसी की टीम ने कत्थूनंगल में नाकाबंदी के दौरान एक कार की तलाशी ली तो दो बैगों से 48 पिस्तौल, 148 कारतूस और 38 मैगजीन बरामद हुईं।
पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एडीजीपी (आंतरिक सुरक्षा) आरएन ढोके ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की कार में रखे दो बैगों से 48 विदेशी पिस्तौल मिली हैं। इनमें से नौ पिस्तौल चीन निर्मित हैं। इसके अलावा 38 मैगजीन और 148 कारतूस भी मिली है।
एडीजीपी ढोके ने बताया कि कार को जगजीत सिंह चला रहा था। वह बटाला के गांव उड़ियां कलां का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला कि वह अमेरिका में रहने वाले दरमनजोत के संपर्क में था। दरमनजोत ने ही उसे ये हथियार अपने पास रखने को कहा था, ताकि जरूरत पड़ने पर बताई गई जगह पर डिलीवरी करवा सके। आरोपी तीन साल से बटाला के गांव तलवंडी घुम्मान निवासी दरमनजोत के संपर्क में था।
उन्होंने बताया कि जगजीत से की गई पूछताछ में खुलासा हुआ कि दरमनजोत के कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठनों से संबंध हैं। दरमनजोत के खिलाफ 2020 में बटाला में भी एक केस दर्ज किया गया था। इस मामले में वह भगोड़ा है। तब पुलिस ने उसके पास से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया था। बरामद हथियार मध्य प्रदेश से लाए गए थे।
एडीजीपी ढोके ने कहा कि जांच में सामने आया है कि जगजीत से बरामद हथियार उसे कत्थूनंगल में ही दिए गए। अब जगजीत को हथियार डिलीवरी करने वाले तस्कर की तलाश की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि इन हथियारों को कहां छिपाकर रखना था। इसकी भी जांच की जा रही है कि पकड़े गए जगजीत सिंह पर पहले भी कोई मामला दर्ज है या नहीं। उन्होंने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।

Exit mobile version