Site icon Asian News Service

नवागत डीएम अनुज कुमार झा ने संभाला कार्यभार

Spread the love


जौनपुर,03 मार्च (ए)। यूपी के जौनपुर जिले के नए जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने शुक्रवार को माँ शीतला चौकियां का आशीर्वाद लेने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित कोषागार में अपना कार्यभार ग्रहण किया। डीएम के स्वागत में सुबह से अधिकारी कर्मचारी जुटे रहे। चार्ज लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीएम ने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित गति से निदान कराना और केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाना मेरी प्राथमिकता होगी।
गौरतलब है कि बीते 27 फरवरी की देर शाम उत्तरप्रदेश सरकार ने जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा का तबादला गौतमबुद्ध नगर ( नोएडा) कर दिया था उनके स्थान पर अनुज कुमार झा को तैनात किया गया था, मनीष वर्मा मंगलवार को ही अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया था। शुक्रवार को अनुज कुमार झा ने 57 वें जिलाधिकारी के रूप में अपना कार्यभार ग्रहण किया।  
नये डीएम ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि मैं मेघालय चुनाव में प्रेक्षक तैनात था ,कल चुनाव प्रक्रिया समाप्त कराने के बाद आज मैंने जौनपुर जिलाधिकारी के रूप में चार्ज लिया है। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं को त्वरित गति से निपटना, केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचना मेरी प्राथमिकता होगा। जनता दर्शन, थाना दिवस, सम्पूर्ण समाधान दिवस समेत अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से जन समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।
नए डीएम बताया कि वे मूल रूप से बिहार दरभंगा जिले के निवासी है , 2002 में ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद 2003 से जॉब कर रहे है जॉब करते हुए एमए की पढ़ाई उसके बाद तैयारी किया। 2009 में भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन हुआ। इससे पूर्व अयोध्या, महोबा, बुलन्दशहर, कनौज , रायबरेली में जिलाधिकारी रह चुके है।

Exit mobile version