Site icon Asian News Service

कोरोना से मरे बाबा की झोपड़ी में मिले जब चार बक्सों में नोट और सिक्के फिर—

Spread the love


मऊ, 07 मार्च (ए)। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के शहर कोतवाली इलाके सोनीधापा मैदान के पास में रहने वाले एक बाबा की कोरोना से मौत के बाद उनकी झोपड़ी से चार बक्सों में नोट और सिक्के भरे मिले हैं। सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान और एसएचओ कोतवाली डीके श्रीवास्तव की मौजूदगी में घंटों सिक्कों और नोटों की गिनती पूरी हो सकी। 
पुलिस के अनुसार, शहर कोतवाली क्षेत्र के सोनीधापा मैदान के पास रहने वाले बाबा की एक वर्ष पहले कोरोना के दौरान मौत हो गई थी। आसपास के लोगों के आग्रह पर आज उनकी झोपड़ी को खंगाला गया तो चार बक्सों में बड़ी संख्या में एक, दो, पांच रुपये के सिक्कों के अलावा दस, बीस, पचास औऱ सौ रुपयों के नोट मिले। इन्हें देखकर पुलिस और लोग हैरान रह गए।

सभी बक्सों को सिटी मजिस्ट्रेट अपनी देखरेख में कोतवाली लेकर पहुंचे और गिनती शुरू कराई। आधा दर्जन लोगों ने तीन घंटों बाद गिनती पूरी की। झोपड़ी से 1 लाख 56 हजार 382 रुपया मिला है। 
सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान ने बताया कि सोनीधापा के पास फुटपाथ के पास झोपड़ी बनाकर बृदा नामक एक बाबा रहता था। भीख मांगकर उसका गुजारा चलता था। कोरोना संक्रमण में बीते वर्ष उसकी मौत हो गई थी। रविवार को पुलिस के साथ उसकी झोपड़ी की जांच के दौरान चार बाक्सों में बड़ी संख्या में सिक्के और नोट मिले हैं। इन रुपयों को ट्रेजरी में जमा कराया जा रहा है।

Exit mobile version