Site icon Asian News Service

आपदा में अवसर: रेमडेसिविर के दो इंजेक्शन के लिए मांगे साढ़े 6 लाख, पुलिस ने दबोचा आरोपी

Spread the love


फरीदाबाद, 05 मई (ए)। कोरोना महामारी में जहां एक तरफ लोग अपने परिजनों की जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो आपदा में अवसर पा कर इंजेक्शन व ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस सिलसिले में पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते पिता-पुत्र सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 
पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी दो इंजेक्शनों के लिए साढ़े छह लाख रुपये की मांग कर रहा था। क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की टीम ने आरोपी सेक्टर-28 निवासी हितेश पलटा को दो इंजेक्शन के साथ पुलिस लाइन रोड से गिरफ्तार किया है। वहीं सेक्टर-75 में रहने वाले पिता-पुत्र वीरेंद्र (58) और अतुल (29) को थाना बीपीटीपी की टीम ने पकड़ा है। उनसे पांच इंजेक्शन बरामद किए हैं।
पुलिस पूछताछ में हितेश ने बताया कि वह सेक्टर-19 में स्थित पार्श्वनाथ मॉल में करेंसी एक्सचेंज का काम करता है। आरोपी यह इंजेक्शन दिल्ली से लेकर आया था और महंगे दामों पर बेच रहा था। आरोपी दो इंजेक्शन के बदले में साढ़े छह लाख रुपये की मांग कर रहा था। 
उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम, औषधि व प्रसाधन सामग्री अधिनियम व धोखाधड़ी की धाराओं के तहत थाना सेक्टर-31 में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को एक दिन की रिमांड पर लिया गया है जिसमें उससे इंजेक्शन लाने की जगह के बारे में पूछताछ की जाएगी।

Exit mobile version