Site icon Asian News Service

विपक्ष के नेताओं की पवार के आवास पर बैठक

Spread the love

नयी दिल्ली, 22 जून (ए) तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल समेत अनेक विपक्षी दलों तथा वाम दलों के नेता मंगलवार को एक बैठक के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर जमा हुए। सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ तीसरे मोर्चे को लेकर अटकलों के बीच बैठक हो रही है।

तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, समाजवादी पार्टी (सपा) के घनश्याम तिवारी, राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी (आप) के सुशील गुप्ता, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के बिनय विस्वाम और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) से नीलोत्पल बसु बैठक के लिए पवार के घर पहुंचे।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस के पूर्व नेता संजय झा और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व नेता पवन वर्मा भी बैठक के लिए पहुंचे। इनके अलावा पवार के आवास पर पहुंचने वाले लोगों में न्यायमूर्ति ए पी शाह, जावेद अख्तर तथा के सी सिंह आदि शामिल हैं। बैठक अभी चल रही है।

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक वरिष्ठ नेता ने नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर बताया था कि बैठक की मेजबानी पवार जरूर कर रहे हैं लेकिन इसे राष्ट्र मंच के संयोजक सिन्हा ने आयोजित किया है।

सिन्हा ने भाजपा नीत सरकार की नीतियों पर निशाना साधने के लिए 2018 में राजनीतिक कार्रवाई समूह ‘राष्ट्र मंच’ का गठन किया था।

Exit mobile version