Site icon Asian News Service

श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी को,निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-धन्य महसूस कर रहा हूं

Spread the love

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (ए) श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रित किया। समारोह 22 जनवरी को होने की उम्मीद है।.

मोदी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि वह खुद को धन्य महसूस कर रहे हैं और यह उनका सौभाग्य है कि वह अपने जीवनकाल में, इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे।

प्रधानमंत्री ने उन्हें मिले निमंत्रण के बारे में पोस्ट में लिखा, “जय सियाराम! आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है।”

उन्होंने न्यास के पदाधिकारियों की एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें वह (पदाधिकारी) उन्हें निमंत्रण पत्र देते नजर आ रहा हैं। न्यास की देखरेख में उस स्थान पर मंदिर का निर्माण हो रहा है जहां भक्तों का मानना ​​है कि भगवान राम का जन्म हुआ था।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा था कि 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर में भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी, और लोगों से इस अवसर का जश्न मनाने के लिए देश भर के मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित करने को कहा।

.मणिराम दास छावनी में ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास तथा ट्रस्ट के सदस्य व उडुपी पीठाधीश्वर विश्व प्रसन्नतीर्थ से मुलाकात की। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि जनवरी में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अतिथियों के आगमन व सुरक्षा पर चर्चा की गई। आयोजन के दौरान तीन दिन तक वीवीआईपी मूवमेंट रहेंगे। प्राण प्रतिष्ठा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन होगा। तीन दिन के लिए श्रद्धालुओं के अयोध्या आगमन में रोक पर ट्रस्ट विचार कर रहा है। आयोजन से कुछ दिन पहले इसके लिए ट्रस्ट द्वारा मैसेज जारी किया जायेगा। प्राण प्रतिष्ठा के लिए सभी इंफ्रास्ट्रक्चर को तैयार किया जा रहा है। मौके पर संघ के सहकार्यवाह कृष्ण गोपाल संरक्षक समिति के सदस्य भैया जी जोशी, भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा, विहिप के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा, ट्रस्ट के सहयोगी गोपाल जी राव, आईजी प्रवीण कुमार, डीएम नितीश कुमार, एसएसपी राजकरन नैय्यर, एसपी सुरक्षा पंकज कुमार आदि मौजूद रहे।

Exit mobile version