Site icon Asian News Service

गमले चुराने के आरोप में प्रोपर्टी डीलर गिरफ्तार, जीएमडीए अधिकारी बर्खास्त

Spread the love

गुरुग्राम, एक मार्च (ए) गुरुग्राम में जी20 कार्यक्रम के लिए इलाके के सौंदर्यीकरण के वास्ते रखे गमले चोरी करने को लेकर बुधवार को 50 वर्षीय प्रोपर्टी डीलर को गिरफ्तार किया गया तथा स्थानीय प्राधिकरण के एक अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया।.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी किए गए फूलों के 10 गमले और एक एसयूवी भी बरामद की जिसका इस्तेमाल अपराध में किया गया था।.

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी द्वारा उसके एक अधिकारी का नाम लिये जाने के बाद उसे बर्खास्त कर दिया है।

गुरुग्राम पुलिस ने फूलों के गमले चोरी होने के मामले में मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज की थी। यह कदम तब उठाया गया था जब दो लोगों की गमले चुराते हुए एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर डाली गयी थी।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी आरोपी की पहचान मनमोहन के रूप में की गयी है और वह गुरुग्राम में गांधी नगर इलाके का निवासी है। आरोपी ने बताया कि जीएमडीए अधिकारी ने गमले उठाने के लिए उसे घटनास्थल पर बुलाया था। इसके बाद जीएमडीए अधिकारी जांच के घेरे में आ गया है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) वीरेंद्र विज ने कहा, ‘‘जीएमडीए अधिकारी की पहचान नवाब सिंह के रूप में की गयी है जो शहरी पर्यावरण मंडल में प्रबंधक है। हम जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार करेंगे। मुख्य आरोपी मनमोहन के जांच में शामिल होने के बाद पुलिस ने उसे जमानत पर छोड़ दिया।’’

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध की गाड़ी की पंजीकरण संख्या की मदद से उसका पता लगाया गया। गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है।

डीसीपी ने कहा, ‘‘पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि नवाब सिंह उसका मित्र है जिसने उसे पौधे उठाने के लिए घटनास्थल पर बुलाया था।’’

जीएमडीए के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कैमरे में कैद हुई घटना के संबंध में घटना के वक्त ड्यूटी पर मौजूद संबंधित कर्मी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।’’

यह घटना सोमवार को दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर एम्बियंस मॉल के सामने हुई थी।

Exit mobile version