Site icon Asian News Service

राकेश टिकैत ने केंद्र पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप, बोले- किसान लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहें

Spread the love


नई दिल्ली, 31 जनवरी (ए)। किसान नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को किसानों के मामले को लेकर फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र पर देश के किसानों के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया। टिकैत ने कहा,केन्द्र सरकार ने “देश के किसानों के साथ वादाखिलाफी कर किसानों के घाव पर नमक छिड़कने का काम किया गया है। किसानों के साथ हुए इस विश्वासघात से यह स्पष्ट है कि देश का किसान एक लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहें।”
भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता टिकैत ने बीते शनिवार को कहा था कि किसानों की उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनने तक लड़ाई जारी रहेगी। टिकैत ने एक ट्वीट में कहा, “किसानों के परिवारों ने आंदोलन में अपने 700 से अधिक प्रियजनों को खो दिया है। किसान पिछले साल के इन दिनों को कभी नहीं भूलेंगे। एमएसपी किसानों की रीढ़ है और किसान चाहते हैं कि एमएसपी गारंटी कानून खेती का भविष्य बचाए! लड़ाई जारी है, लड़ाई जारी रहेगी।”
गौरतलब है कि पिछले साल 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र में आवश्यक विधेयक लाया जाएगा। शीतकालीन सत्र के पहले दिन लोकसभा और राज्यसभा दोनों ने कृषि कानून को निरस्त करने वाला विधेयक पारित किया। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की प्रक्रिया को पूरा करने वाले विधेयक को अपनी सहमति दे दी ।
चुनाव में भाजपा के खिलाप प्रचार किए जाने के सवाल पर टिकैत ने कहा, “हमारी ऐसी कोई योजना नहीं है। मैं राजनेता नहीं हूं, मैं राजनीतिक दलों से दूर रहता हूं। मैं केवल किसानों के मुद्दों के बारे में बात करता हूं और लोगों से अपने नेताओं से सवाल करने का आग्रह करता हूं। मैं किसानों के मुद्दे उठाता रहूंगा।

Exit mobile version