Site icon Asian News Service

भाजपा नेता पर केस दर्ज करना पड़ा महंगा, छह घंटे में ही मुकदमा स्पंज, थानेदार को किया गया लाइन हाजिर

Spread the love


वाराणसी, 08 अक्टूबर (ए)। यूपी के वाराणसी में एक विधि छात्र की शिकायत पर भाजपा नेता समेत अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज करना थाना प्रभारी को महंगा पड़ गया। इतना ही नहीं मात्र छह घंटे के अंदर ही केस को स्पंज कर दिया गया। कुछ घंटे बाद ही थानेदार पर कार्रवाई करते हुए लाइन हाजिर भी कर दिया गया। बताया जाता हैं कि विधि के छात्र लेढ़ूपुर निवासी धीरज तिवारी ने शुक्रवार दोपहर करीब सवा एक बजे माफिया सुभाष ठाकुर, भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय समेत पांच नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ सारनाथ थाने में मुकदमा दर्ज कराया। सुभाष ठाकुर व भाजपा नेता के खिलाफ बदमाशों के जरिये हमला कराने, जान से मारने की धमकी, हत्या की साजिश रचने जैसे संगीन अपराध की धाराओं में केस दर्ज होते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई। विधि के छात्र धीरज तिवारी ने तहरीर में बताया था कि चार मार्च को सुभाष ठाकुर व अन्य दो अज्ञात के खिलाफ चेतगंज थाने में धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। तभी से सुभाष ठाकुर के भांजे रमाकांत सिंह मिंटू, टिंकू राय, विद्यासागर राय व कृपाशंकर राय उसकी हत्या की साजिश रच रहे थे। बीते चार अक्तूबर को गाजीपुर रोड पर लेढ़ूपुर स्थित आवास के पास चाय की दुकान पर धीरज मौजूद थे।
बताया कि उस दौरान वहां मौजूद तीन संदिग्ध युवक उसे देख रहे थे। उनसे पूछने पर सभी भाग गए। धीरज के मुताबिक किरायेदार हिमांशु को इसकी जानकारी दी तो उसने बताया कि एक दिन पहले तीन अक्तूबर को भी कार से चाय की दुकान पर कुछ लोग आए और यहां पुलिस तैनाती के बारे में पूछ रहे थे। धीरज की तहरीर पर शिवपुर पुलिस ने पांच नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। शाम होते-होते एफआईआर रद्द कर दी गई।
शिवपुर थाना प्रभारी नागेश सिंह ने बताया कि वादी के बताये घटनास्थल के आसपास के दर्जन भर लोगों का बयान लेकर छानबीन कर एफआईआर रद्द कर दी गई है। अब इसमें कोई जांच नहीं होगी। वहीं पुलिस कमिश्नर ने ए सतीश गणेश ने कहा कि प्रकरण में बिना जांच किये ही केस दर्ज करने वाले थाना प्रभारी पर कार्रवाई होगी। सीपी के आदेश के कुछ घंटे बाद ही थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया।

Exit mobile version