Site icon Asian News Service

दिल्ली में कोविड के मामलों में वृद्धि: अस्पतालों, पॉलीक्लीनिक को जांच तेज करने का निर्देश

Spread the love

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल (ए) राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के मद्देनजर दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों, पॉलीक्लीनिक और औषधालयों को जांच बढ़ाने का निर्देश दिया है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।.

शहर में 30 मार्च से सात अप्रैल तक कोरोना वायरस के 3,800 से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को शहर में बीते सात महीनों में कोविड-19 के सबसे अधिक 733 दैनिक मामले सामने दर्ज किए गए।.

सूत्रों ने बताया कि विभाग ने अस्पतालों, पॉलीक्लीनिक और औषधालयों को कोविड जांच बढ़ाने का निर्देश दिया है।

एक सूत्र ने कहा, ‘‘इन स्वास्थ्य केंद्रों से कहा गया है कि बुखार, कफ, बदन दर्द जैसे लक्षण वाले किसी भी मरीज के पहुंचने पर उसकी कोविड जांच कराई जाए, क्योंकि दैनिक मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है।’’

शुक्रवार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शहर में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा फिलहाल 26,536 है और अब तक 20,13,403 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

देश में एच3एन2 इंफ्लुएंजा के मामलों में अचानक वृद्धि आने के बीच पिछले कई दिनों में यहां कोविड के नए मामले भी तेजी से बढ़े हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह कहा था कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के मामलों में वृद्धि पर नजर रख रही है और वह ‘‘किसी भी आकस्मिक स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है।’’

Exit mobile version