Site icon Asian News Service

शर्मसार: घर का खर्च चलाने के लिए जब दंपती ने बेच दिया अपना ही बच्चा, पुलिस जांच में हुआ खुलासा,फिर—

Spread the love


गाजियाबाद, 17 मई (ए)। यूपी के कन्नौज में कार खरीदने के लिये एक दंपती द्वारा अपने तीन माह के बच्चे को बेचे जाने की घटना के बाद अब गाजियाबाद से भी इसी तरह हैरान करने वाली खबर सामने आई है जहाँ
डाबर तालाब कॉलोनी में बुधवार को 14 दिन के बच्चे की चोरी के मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में पता चला है कि परिजनों ने घर का खर्च चलाने के लिए खुद ही अपने बच्चे को बेच दिया था। परिजन भीख मांगकर गुजारा करते हैं। तीन साल पहले भी परिजनों ने अपने एक बेटे को एक लाख रुपये में बेच दिया था। पुलिस बच्चे को खरीदने वाले की तलाश कर रही है। लोनी पुलिस के मुताबिक बुधवार को डाबर तालाब में रहने वाले एक दंपती ने अपने 14 दिन के बच्चे को बेच दिया था। बच्चे को बेचने का शक उन पर ना जाए इसलिए परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम को दो लोगों द्वारा उनके घर से 14 दिन का बच्चा चोरी करने की सूचना दी थी। लोनी कोतवाली एसएचओ ओपी सिंह ने बताया कि पीड़ित से बात करने पर वह बार-बार अपना बयान बदल रहा था। इसके बाद पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की थी। पूछताछ में पता चला कि पीड़ित के घर पर एक दंपती बुधवार दोपहर करीब 12 आए थे। करीब ढाई घंटे बाद दोनों दंपती दो काले रंग के बैग लेकर पीड़ित के घर से निकले थे। पुलिस को शक हुआ और बच्चे के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में खुलासा हुआ कि पीड़ित दंपती ने घर का खर्च चलाने के लिए ही अपने 14 दिन के बच्चे को बेच दिया था। इससे पहले भी दंपती ने तीन साल पहले अपने पहले बेटे को करीब एक लाख रुपये में बेच दिया था। एसएचओ ने बताया कि बच्चा बेचने वाला आरोपी पिता मूलरूप से बुलंदशहर के गुलावठी का रहने वाला है जबकि उसकी पत्नी उड़ीसा की रहने वाली है। आरोपी के कुछ रिश्तेदार भी डाबर तालाब कॉलोनी में रहते हैं। करीब तीन माह पूर्व ही वह लोनी के डाबर तालाब कॉलोनी में रहने आए थे। परिवार आसपास इलाकों में भीख मांगकर गुजारा करता है। लोनी से पहले वह मोदीनगर में किराए पर रहता था।
पुलिस के मुताबिक आरोपी दंपती ने पूछताछ में एक रिश्तेदार द्वारा बच्चे को बेचने की बात कही थी। रिश्तेदार ही ग्राहकों से डील करता था। एसएचओ ने बताया कि रिश्तेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। आशंका जताई जा रही है कि रिश्तेदार पहले दंपती से बात करता था, इसके बाद ग्राहकों से संपर्क करता था। एसएचओ ने बताया कि अभी पूछताछ जारी है। पूछताछ पूरी होने पर और भी चीजें सामने आएंगी।
एसएचओ ने बताया कि आरोपी दंपती के परिवार में 8 से 10 लोग हैं। परिवार के कुछ लोग उनके पड़ोस में ही रहते है। इन लोगों द्वारा भी बच्चा बेचने की बात सामने आ रही है। बच्चे को बरामद करने के लिए लोनी कोतवाली, गाजियाबाद की दो टीमें लगी हुई हैं। पुलिस आरोपी दंपती के रिश्तेदार द्वारा बताए गए ठिकानों पर छापे मार रही है। पुलिस ने आरोपी दंपती को हिरासत में रखा है। दंपती की दो बेटियां भी हैं।
डाबर तालाब कॉलोनी में रहने वाले दंपती ने पुलिस को सूचना दी कि दोपहर करीब दो बजे एक बाइक पर सवार दो युवक किराए के मकान लेने की तलाश में उनके घर में पहुंचे। इस दौरान दंपती घर पर थे। युवकों ने किराए पर कमरे की जानकारी मांगी। बातचीत के दौरान युवकों ने उन्हें नौकरी दिलाए जाने की बात कही। जिस पर पत्नी चाय बनाने के लिए चली गई। रसोई में चाय बनाने के दौरान आरोपी बच्चे के पिता की नजर बचाकर बच्चा चोरी कर ले गए।

Exit mobile version