Site icon Asian News Service

शर्मनाक: यूपी में बाल मजदूर से हुई हैवानियत, प्राइवेट पार्ट में प्रेशर गन से भरी हवा,नाबालिग की आंत फटी

Spread the love

बाराबंकी, 07 अगस्त (ए)। यूपी के बाराबंकी जिले में एक नाबालिग के साथ हैवानियत किये जाने का मामला सामने आया है। यहां इण्डस्ट्रियल एरिया कुर्सी रोड में पानी की फैक्ट्री में दो नाबालिग बालकों के बीच हुए विवाद के बाद एक ने दूसरे के प्राइवेट पार्ट में प्रेशर गन से हवा भर दी जिसके चलते बालक की शुक्रवार को देर रात हालत खराब हुई। इस बीच लखनऊ ट्रामा सेंटर के डाक्टरों ने हवा के कारण आंत फटने की बात कही है। उसका आपरेशन किया जाएगा। कुर्सी रोड इण्डस्ट्रियल एरिया में किंक रायल पानी की एक फैक्ट्री में इसी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 13 वर्षीय बालक काम करता था। वहीं पर बछरांवा रायबरेली का रहने वाला एक 16 वर्षीय किशोर भी काम करता था। शुक्रवार की सुबह दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस पर 16 वर्षीय किशोर ने बालक को पटक दिया और उसके प्राइवेट पार्ट में प्रेशर मशीन से हवा भर दी। कुछ ही देर में बालक बेहोश हो गया। इसके बाद वहां काम करने वाले अन्य श्रमिकों के हाथ-पांव फूल गए।
इस घटना की सूचना पर पहुंचे परिजनों का रोना-पिटना मच गया। आनन-फानन में परिजन उसे लेकर निजी अस्पताल पहुंचे। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। घटना की सूचना पाकर कुर्सी इंस्पेक्टर धर्मवीर भी पहुंचे। इंस्पेक्टर ने बताया कि मौके से ही आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पिता की तहरीर पर धारा 308 का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
घटना में घायल बालक को जिला अस्पताल से शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया था। मगर देर रात बालक की हालत बिगड़ी तो सीएचसी से उसे सीधे ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया। जहां पर डाक्टरों ने हवा के दबाव के कारण आंत फटने की बात कही है। उसका आपरेशन किया जाएगा। दूसरी ओर पानी की फैक्ट्री में हुई घटना को लेकर शनिवार को फिर एक बार श्रम विभाग के अधिकारी जांच पड़ताल करने पहुंचे। इस दौरान फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाली गई। इसे लेकर जिला श्रम अधिकारी यशवीर सिंह ने बताया कि फैक्ट्री में बाल मजदूरी की बात सीसीटीवी से स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि बोहरा इंटरप्राइजेज के मालिक को नोटिस जारी कर दी गई है। इसे लेकर मुकदमा भी कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि घायल बालक की आर्थिक मदद के लिए फैक्ट्री मालिक के साथ इण्डियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमित सिंह से भी मदद की अपील की गई है।

Exit mobile version