Site icon Asian News Service

अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा कार्यकर्ताओं ने टमाटर जैसा केक काटा

Spread the love

लखनऊ-वाराणसी , एक जुलाई (ए)। यूपी के वाराणसी में सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के 50वें जन्मदिन पर टमाटर जैसा केक काटा और इसकी बढ़ती कीमतों को रेखांकित करने के लिए लोगों के बीच टमाटर बांटे।.

कार्यक्रम का आयोजन करने वाले एक पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि वे मिठाइयाँ बाँट सकते थे लेकिन “मिठाइयाँ भी महंगी हो गई हैं”।

उन्होंने कहा, ‘हम हमेशा अपने नेता का जन्मदिन धूमधाम से मनाते हैं। लेकिन इस बार महंगाई चरम पर है। हम मिठाइयां बांट सकते थे लेकिन मिठाइयां भी महंगी हो गई हैं। टमाटर की कीमत 120 रुपये किलो है। हमारे गांवों में, हम टमाटर की चटनी के साथ चपाती खाते हैं, लेकिन वह भी हमारी थाली से छीनी जा रही है।”

समाजवादी पार्टी (सपा) के इस कार्यकर्ता ने कहा, ‘इसलिए, हम टमाटर बांट रहे हैं और टमाटर जैसा केक भी काट रहे हैं।’

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दी।

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट किया, ‘‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की बधाई। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य की कामना है।’’

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा,”समाजवादी पार्टी के प्रमुख व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के जन्मदिन पर उन्हें व उनके परिवार वालों को हार्दिक बधाई तथा उनकी अच्छी सेहत के साथ लंबी उम्र की शुभकामनाएं।”चार बार लोकसभा सदस्य रह चुके अखिलेश यादव वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विपक्ष हैं और करहल विधानसभा से विधायक हैं। वह 2012 से 2017 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और 2012 से 2018 तक (एक बार) उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं।

Exit mobile version