Site icon Asian News Service

बरेली में कांवड़ियों पर पथराव, नाराज श्रद्धालुओं ने सड़क जाम किया

Spread the love

बरेली (उप्र), 23 जुलाई (ए) बरेली जिले में बारादरी क्षेत्र के जोगी नवादा में रविवार को गंगाजल लेने के लिए बदायूं के कछला जा रहे कांवड़ियों पर कथित तौर पर पथराव किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना में करीब 12 कांवड़िये मामूली रूप से घायल हुए हैं लेकिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी का कहना है कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।.पुलिस ने बताया कि घटना से नाराज कांवड़ियों ने कावड़ रखकर काफी देर तक रास्ता जाम रखा। बाद में प्रशासन और स्थानीय संगठनों के नेताओं के समझाने-बुझाने पर वे अपने गंतव्य की तरफ रवाना हुए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने संवाददाताओं को बताया कि बारादरी थाना क्षेत्र में अपराह्न करीब तीन बजे गंगाजल लेने के लिए बदायूं के कछला जा रहे कांवड़ियों का एक समूह निकल रहा था। रास्ते में दूसरे समुदाय के एक धार्मिक स्थल के पास गुजरने के दौरान कुछ फेंकने को लेकर दोनों पक्षों के बीच वाद-विवाद हुआ।

चौधरी ने बताया कि कांवड़ियों के कुछ दूर आगे बढ़ने पर कुछ लोगों ने उन पर पत्थर फेंके। उन्होंने बताया कि इलाके में लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच में पाया गया है कि पथराव दोनों ओर से हुआ।

चौधरी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लोगों को चिह्नित किया जा रहा है जिनके विरूद्ध कठोर विधिक कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वारदात में कम से कम 12 लोग चोटिल हुए हैं।

मौके पर व्याप्त तनाव के मद्देनजर बाजार दिनभर बंद रहे।

अपर जिलाधिकारी (नगर) आर. डी. पांडे ने बताया कि घटना से नाराज कांवड़ियों ने घटना स्थल पर ही अपने कांवड़ रख दिए। उनका कहना था कि जब तक हमलावर पकड़े नहीं जाएंगे तब तक वे कांवड़ नहीं उठाएंगे।

सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों के समझाने-बुझाने पर कई घंटों बाद कांवड़ियों का समूह आगे बढ़ा लेकिन उन्होंने पीलीभीत बाईपास पर रास्ता जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पांडे ने बताया कि मौके पर पहुंचे अधिकारियों और कुछ स्थानीय संगठनों के नेताओं ने कांवड़ियों को समझाया-बुझाया और कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद उनका समूह बदायूं रवाना हो गया।

इस बीच, विधायक एवं प्रदेश के वन मंत्री अरुण कुमार ने कहा कि प्रदेश भर में माहौल खराब करने के लिए कुछ अवांछित तत्व इस तरह की घटनाएं करवाने में शामिल हो सकते हैं, इसलिए मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version