Site icon Asian News Service

दुर्गा पूजा जागरण में अचानक चली गोलियां, एक की मौत, दो किशोरियां घायल

Spread the love


अयोध्या, 14 अक्टूबर (ए)। यूपी के अयोध्या शहर में दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान जागरण कार्यक्रम में बुधवार को रात में संदिग्ध हालत में हुई फायरिंग से एक युवक की मौत हो गई जबकि दो किशोरियां घायल हो गई हैं। घायल किशोरियों को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। उनकी हालत नाजुक होने पर उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। बताया जाता है कि नगर कोतवाली के देवकाली चौकी स्थित नील गोदाम के पास दुर्गा पूजा के अवसर पर जागरण का आयोजन किया गया था। जानकारी के अनुसार रात सवा दस बजे के आसपास संदिग्ध हालत में फायरिंग हो गई। अचानक चली गोलियों से वहां अफरातफरी मच गई। इसमें स्थानीय निवासी 32 वर्षीय मंजीत यादव पुत्र कमलेश यादव सहित 14 वर्ष और 11 वर्ष की दो किशोरियां घायल हो गईं। घायल अवस्था में सभी को जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जहां चिकित्सक ने उपचार के दौरान मंजीत को मृत घोषित कर दिया। 
घायल किशोरियों का इलाज शुरू कर दिया गया। हालत नाजुक होने पर उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। सूचना मिलने के बाद कैंट थाना के प्रभारी निरीक्षक अरुण प्रताप सिंह, नगर कोतवाली के प्रभारी सहित भारी पुलिस अमला जिला चिकित्सालय पहुंच गया। 
पुलिस के अनुसार मौके से एक युवक को पकड़ लिया गया है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच के लिए एसएसपी शैलेश पांडे ने चार टीमें बनाई हैं। पुलिस ने हमलावरों का एक वाहन भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि तीनों हमलावर वाहन छोड़कर भागे हैं।

पुलिस ने हमलावरों के वाहन भी बरामद कर लिए हैं. पता चला है कि तीनों हमलावर वाहन छोड़कर फरार हुए हैं। एसएसपी शैलेश पांडे ने कहा कि फायरिंग का दुर्गा पूजा से लेना देना नहीं है। पंडाल से दूर घर के बाहर वारदात हुई है। प्रथम दृष्टया रंजिश का मामला लग रहा है।रंजिश को लेकर तहकीकात चल रही है। मौके से पांच वाहन बरामद किए गए हैं।पांचों वाहनों की शिनाख्त की जा रही है। एक हमलावर पकड़ा गया है, उससे पूछताछ चल रही है। उधर मामले में सियासत भी तेज हो गई है। जिला अस्पताल पहुंचे सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने कहा कि अयोध्या-फैजाबाद दुर्गा पूजा मना रहा है और अपराधी फायरिंग कर रहे हैं।
पवन पांडे ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की है। वहीं दोनों बच्चियों की समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। साथ ही हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी हो।

Exit mobile version