Site icon Asian News Service

अचानक गिरी जर्जर इमारत, 4 लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख

Spread the love


प्रयागराज , 06 सितम्बर (ए)। यूपी के प्रयागराज में मंगलवार की दोपहर एक जर्जर मकान का बारजा भरभराकर गिरने से हलवाई समेत चार लोगों की मौत हो गई। छह लोग घायल हैं। धमाके के साथ गिरे मकान से उठे धूल के गुबार से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। आसपास के लोग भाग खड़े हुए। कुछ देर में ही पुलिस और प्रशासन को घटना की जानकारी हुई तो आला अफसर भी मौके पर पहुंचे।
सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताते हुए अधिकारियों को बचाव और राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिये हैं। डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ितों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है। घायलों का मुफ्त इलाज भी होगा। 
घटना मुठ्ठीगंज के हटिया इलाके में हुई है। अफसरों के अनुसार हटिया पुलिस चौकी के ठीक सामने एक जर्जर मकान का बारजा गिरा है। हलवाई समेत चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सुशील कुमार गुप्ता (40) पुत्र विश्वनाथ गुप्ता, आर्य नगर मुट्ठीगंज, राजेंद्र पटेल (51), नीरज केसरवानी (32) पुत्र मोतीलाल केसरवानी निवासी पंचायती अखाड़ा मुट्ठीगंज शामिल हैं। एक व्यक्ति नाम पता नहीं चल सका है।
डीएम संजय कुमार खत्री और एसएसपी शैलेश पांडे भी मौके पर पहुंचे। अपने सामने राहत और बचाव कार्य चलाया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी हादसे पर दुख जताया और कहा कि बारिश के कारण गिरी जर्जर इमारत के हादसे में कई लोगों के हताहत होने की अत्यंत दु:खद सूचना प्राप्त हुई है! ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें! इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन को घायलों का नि:शुल्क समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।  मृतकों को 4 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Exit mobile version