Site icon Asian News Service

गुपचुप तरीके से मां विंध्यवासिनी को भक्त ने चढ़ाया 50 लाख रुपये के सोने के आभूषण,फिर—

Spread the love


मिर्जापुर, 08 अगस्त (ए)। यूपी के मिर्जापुर जिले के विन्ध्याचल में रविवार को मां विंध्यवासिनी को लखनऊ के एक भक्त ने एक किलो सोने का आभूषण चढ़ाया है। इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये आंकी गयी है। मां विंध्यवासिनी को इससे पहले भी चुनिंदा भक्त एक किलो सोने के आभूषण और चांदी की पलंग अर्पित कर चुके है। इनमें नगर के अलावा दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता तक के भक्त है। मां को सोने-चांदी का आभूषण अर्पित करने वाले भक्तों ने कभी अपना नाम तक नहीं बताया। इस मामले में पुरोहितों ने भी पूरी गोपनीयता बरती। किसी भी पुरोहित ने कभी भी मां को सोने-चांदी का कीमती आभूषण चढ़ाने वाले भक्त के नाम का खुलासा नहीं किए।
मां विंध्यवासिनी के अनन्य भक्त मां को अपना सब कुछ अर्पित करने में कभी पीछे नहीं रहे हैं। मां की कृपा से बेहतर मुकाम हासिल करने वाले भक्त मां के चरणों में सोने-चांदी, हीरा-जवाहरात के आभूषण को गुपचुप अर्पित कर अपने घरों को लौट जाते है और किसी को भनक तक नहीं लगती है। रविवार को लखनऊ निवासी एक भक्त मंगला आरती के दौरान मां के गर्भगृह में पहुंच कर मां का विधि-विधान से श्रृंगार कराने के बाद एक किलो सोने का आभूषण मां के चरणों में अर्पित कर दिया। भक्त ने अपना नाम तक किसी को नहीं बताया। यहीं नहीं उस भक्त ने यह भी अनुरोध किया कि कही इसका जिक्र तक न किया जाए।
भक्त की श्रद्धा को देख विंध्यधाम के पुरोहित भी प्रसन्न हो गए। जब इसकी जानकारी अन्य पुरोहितों को हुई तो किसी ने मां के चरण में रखे सोने के आभूषण की फोटो ख्रींचने के बाद उसे वायरल कर दिया। तब दोपहर बाद विंध्याचल ही नहीं बल्कि पूरे जिले में इसकी चर्चा शुरु हो गयी। जिसे देखों वहीं मां को लगभग 50 लाख रुपये का सोने का आभूषण चढ़ाने वाले भक्त की श्रद्धा की तारीफ करने में जुटा रहा। वहीं जिस पुरोहित ने भक्त से सोने का आभूषण मां को अर्पित कराया है। वह इस मुद्दे पर चुप्पी साध लिया है। पुरोहित को भय है कि यदि भक्त का नाम खुला तो कहीं आयकर वालों की रेड न पड़ जाए। इसी लिए पुरोहित ने भक्त का नाम उजागर नहीं किया।

Exit mobile version