Site icon Asian News Service

दूल्हे ने शादी में मांगी क्रेटा कार और गोल्ड,तो दुल्हन ने किया ऐसा काम,फिर—

Spread the love


करनाल, 29 जनवरी (ए)। पंजाब के करनाल में लड़की के परिवार से शादी से दो हफ्ते पहले दहेज में एसयूवी की मांग करने के आरोप में दूल्हे, उसके माता-पिता और रिश्तेदारों समेत सात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। दुल्हन पक्ष का आरोप है कि शादी से पहले ही दहेज की कोई बात नहीं हुई थी लेकिन अचानक उन्होंने डिमांड बढ़ने लग गई।
लड़की के परिवार के सदस्यों ने कुंजपुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने शादी रोक दी है और दूल्हे समेत उसके परिवार के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने का फैसला किया है क्योंकि उनकी मांगों की सूची बढ़ रही है। दूल्हा पक्ष पर आरोप है कि उन्होंने हुंडई क्रेटा के अलावा सोने और अन्य सामानों की भी मांग की है।
कलवेहारी गांव निवासी दुल्हन के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की शादी करीब छह महीने पहले सोनीपत जिले के दतौली गांव के सालिन्दर से तय की गयी थी। दूल्हा विद्युत विभाग में लिपिक हैं और खरखोदा में पदस्थापित हैं। उन्होंने कहा कि पहले उन्होंने वादा किया था कि वे कोई दहेज नहीं लेंगे और शादी 11 फरवरी को तय की गई थी और उन्होंने सारी तैयारी कर ली है। लेकिन 24 जनवरी को उन्होंने एसयूवी, एक बाइक और उच्च गुणवत्ता वाले फर्नीचर की मांग की।
पुलिस ने बताया कि शिकायत के अनुसार दूल्हे सालिन्दर और उसके परिवार के छह सदस्यों सुरेंद्र, यशवंत, सुधीर, विनीत उर्फ ​​काला, शकुंतला और निर्भय के खिलाफ दहेज निषेध अधिनियम की धारा 3 और 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version