Site icon Asian News Service

समाजवादी इत्र लॉन्च करने वाले पुष्पराज जैन के घर भी छापेमारी,याकूब मलिक मियां के घर भी पहुंची टीम

Spread the love


कानपुर, 31दिसंबर (ए)। यूपी के कानपुर और कन्‍नौज में पीयूष जैन के घर से 194 करोड़ रुपए और 23 किलो सोना मिलने के बाद डीजीजीआई के निशाने पर टैक्‍स चोरी की आशंका वाले कई और कारोबारी आ गए हैं। ऐसे में शुक्रवार की सुबह-सुबह डीजीजीआई विजिलेंस की टीम दो बड़े इत्र कारोबारियों के यहां पहुंची। इनमें से एक समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्‍पराज पम्‍पी हैं और दूसरे याकूब मलिक मियां।

शुक्रवार की सुबह-सुबह टीमें एमएलसी पुष्‍पराज जैन के कई ठिकानों पर पहुंची। बताया जा रहा है कि कन्नौज के घर के अलावा  पुष्पराज के नोएडा, कानपुर, हाथरस और मुंबई सहित कई ठिकानों पर छापे पड़े हैं। 

सुबह सात बजे से डेढ़ सौ अधिकारी अलग-अलग 50 ठिकानों पर छापा मार रहे हैं। छापेमारी में क्‍या मिला, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। शुरुआती जानकारी में टैक्स चोरी के आरोप में ये छापेमारी करने की बात कही जा रही है। पुष्पराज जैन के अलावा आयकर विभाग की टीम कन्नौज के एक और इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के यहां भी छापेमारी कर रही है। 

बताया जा रहा है कि यूपी के अलग-अलग 50 स्‍थानों पर छापामारी चल रही है। नोएडा, कानपुर सहित कई ठिकानों पर छापे पड़े हैं। 
बताया जा रहा है कि सुबह आठ बजे के करीब छापेमार दल पुष्‍पराज जैन और मलिक मियां के ठिकानों पर पहुंचा। इस टीम में मुंबई आयकर विभाग की भी टीम शामिल है। करीब डेढ़ सौ अधिकारी अलग-अलग 50 ठिकानों पर छापा मार रहे हैं। छापेमारी में क्‍या मिला इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है।

वहीं, एमएलसी इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के खिलाफ हुई कार्रवाई पर समाजवादी पार्टी ने हमला बोला है। ट्वीट करते हुए लिखा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्रवाई करनी शुरू कर दी। भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है, जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है।

Exit mobile version