Site icon Asian News Service

महिला से दुष्कर्म व हैवानियत का मुख्य आरोपी महंत हुआ गिरफ्तार

Spread the love


बदायूं, 08 जनवरी एएनएस। यूपी के बदायूं जिले में मंदिर गई महिला से हैवानियत के बाद हत्या करने वाले आरोपी महंत सतनारायण को गुरुवार की रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महंत घटनास्थल वाले गांव में ही छिपा हुआ था। गुरुवार को ही महंत पर इनाम बढ़ाकर 50 हजार कर दिया गया था। पुलिस की मानें तो वह गांव से निकलने की तैयारी में लगा था। इसी दौरान ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। गौरतलब है कि
बदायूं के उघैती थाना क्षेत्र में तीन जनवरी की रात 50 वर्षीय आंगनबाड़ी सहायिका की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी का सबूत मिला था। गुप्तांग में रॉड जैसी कोई चीज डालने का मामला सामने आया था। उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। महिला के प्राइवेट पार्ट में गंभीर घाव थे। काफी खून भी निकल गया था।

रिपोर्ट में कोई लोहे की रॉड या सब्बल गुप्तांग में ठूंसे जाने की बात भी सामने आई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट देख अफसर हैरत में थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद उघैती पुलिस ने धर्मस्थल के महंत सत्यनारायण दास, उसके सहयोगी वेदराम व यशपाल के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। वेदराम व यशपाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। फरार महंत सत्यनारायण दास पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था।
जांच में पता चला कि पुलिस ने पहले मामले को गंभीरता से नहीं लिया और मामले को हादसा बताती रही। गुरुवार की सुबह आईजी के निर्देश पर इस पूरे मामले में लापरवाह इंस्पेक्टर उघैती रहे राघवेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ धारा 166 ए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। आईजी रेंज राजेश कुमार पांडेय के अनुसार तत्कालीन इंस्पेक्टर के खिलाफ उघैती थाने में 166 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर की लापरवाही सामने आई है। उसे पहले सस्पेंड किया जा चुका है। आरोपी के खिलाफ विभागीय जांच भी कराई जायेगी।

Exit mobile version