Site icon Asian News Service

सिपाही ने की कुछ ऐसी मांग,फिर हुआ बर्खास्त

Spread the love


बलिया, 25 सितम्बर (ए)। यूपी में बलिया के एसपी राजकरन नय्यर ने पुलिस लाइन में तैनात सिपाही रवि यादव को अनुशासनहीनता के आरोप में बर्खास्त कर दिया है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। बर्खास्त सिपाही जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के कुहिया का रहने वाला है।
पुलिस अधीक्षक ने बर्खास्तगी आदेश में लिखा है कि आरोपित सिपाही पुलिसकर्मियों को वेतन बढ़ाने, आठ घंटे से अधिक ड्यूटी न करने तथा बार्डर स्कीम को खत्म करने की बात कर उकसाने, बरगलाने व गोलबंद करने का प्रयास कर रहा था। यही नहीं, सिपाही द्वारा उच्चाधिकारियों के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करने के साथ ही चंदा संकलित कराने व पुलिस बल में असंतोष की भावना उत्पन्न करने का प्रयास किया गया है। आरोप है कि उक्त सिपाही ने इसको सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया, जिसका कुप्रभाव पुलिस के अनुशासन पर पड़ा है। इस बात को उसने स्वीकार भी किया है।  एसपी ने लिखा है कि पुलिस बल में अनुशासन बनाये रखने के लिये लिये आरोपित आरक्षी को अनिवार्य रुप से सेवा से पृथक किया जाना उपयुक्त है। इस सम्बंध में एसपी राजकरन नय्यर का कहना है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कांस्टेबल रवि यादव को बर्खास्त किया गया है। उधर, विभागीय सूत्रों की मानें तो उक्त सिपाही गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को पत्र लिखकर पुलिसकर्मियों से आठ घंटे ड्यूटी, बार्डर स्कीम समाप्त करने आदि की मांग कर चुका है। 
पुलिस विभाग में बतौर कांस्टेबल तैनात रवि यादव पहले भी विवादित मामले में सस्पेंड हो चुका है। सूत्रों की मानें तो कुछ माह पहले वह दुबहड़ थाने पर तैनात था। इसी बीच उसने सोशल मीडिया पर एक राजनीतिक दल के नेता के जन्मदिन पर फोटो के साथ बधाई संदेश लिख दिया था। जानकारी होने के बाद तत्कालीन एसपी देवेंद्र नाथ ने उसे सस्पेंड कर दिया। 

Exit mobile version