Site icon Asian News Service

मचा हड़कंप:रेलवे स्टेशन पर कोरोना टेस्ट, 55 यात्री मिले पॉजिटिव

Spread the love


रांची, 24 अक्टूबर (ए)। झारखंड के हटिया रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कोरोना के 55 मामले सामने आए। इन सभी का रैपिड एंटीजन कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें सारे पॉजिटिव पाए गए। दरअसल, त्योहार के मौसम में अन्य राज्यों में काम करने वाले प्रवासियों के घर आने का सिलसिला चल रहा है। लोग नवरात्रि के बाद दिवाली और छठ पूजा को लेकर प्रवासी अधिक संख्या में यात्रा कर रहे हैं। इससे कोरोना विस्फोट की आशंका उत्पन्न हो गई है। जानकारी के मुताबिक ये सभी यात्री तपस्विनी एक्सप्रेस और राउरकेला एक्सप्रेस से आए थे।
कोरोना को लेकर सतर्क सरकार ने बाहर से आने वालों पर विशेष नजर रखने के लिए कहा है। हर यात्री का कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से करने के भी निर्देश दिए गए हैं। हटिया स्टेशन पर इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से साफ है कि कोरोना तेजी से अपने पांव पसार रहा है। 
बताया जा रहा है कि रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए सैंपल देकर ये सभी यात्री अपने घर के लिए रवाना हो गए।स्वास्थ्य विभाग की ओर से ये निर्देश दिए गए थे कि कोई भी व्यक्ति यदि कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे आइसोलेशन सेंटर या फिर कोविड सेंटर में रखकर इलाज किया जाएगा। बावजूद इसके यात्रियों को सैंपल लेकर घर जाने की इजाजत दे दी जा रही है। कोरोना वायरस रफ्तार को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के कोरोना टेस्ट का अभियान चलाया जा रहा है।

Exit mobile version