Site icon Asian News Service

नौ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला

Spread the love

चंडीगढ़, 04 सितंबर (ए) हरियाणा सरकार ने रविवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के नौ अधिकारियों का तबादला कर दिया।.

तबादला सूची में सुधीर राजपाल को नया गृह सचिव बनाने की घोषणा की गई हालांकि प्रदेश सरकार ने कुछ ही घंटों बाद रविवार देर शाम जारी एक संशोधित तबादला सूची जारी की जिसमें बताया गया कि गृह विभाग की जिम्मेदारी पुन: टी.वी.एस.एन प्रसाद को सौंप दी गई है।.सरकार की तरफ से हालांकि आदेश में संशोधन की कोई वजह नहीं बताई गई।

इससे पहले दिन में सरकार द्वारा जारी स्थानांतरण आदेश के तहत भारतीय प्रशासनिक सेवा के नौ अधिकारियों का तबादला किया गया था तथा राजपाल को नया गृह सचिव नियुक्त किया गया था।

पहले जारी आदेश के मुताबिक सुधीर राजपाल ने टी वी एस एन प्रसाद का स्थान लिया, जो जेलों, आपराधिक जांच और न्याय विभाग के प्रशासन की भी कामकाज संभाल रहे थे।

संशोधित आदेश के अनुसार, 1988 बैच के आईएएस अधिकारी प्रसाद को राजस्व और आपदा प्रबंधन और समेकन विभागों के वित्तीय आयुक्त के रूप में भी तैनात किया गया है।

उनके पास गृह, जेल, आपराधिक जांच और न्याय प्रशासन सहित पहले से मौजूद विभागों की जिम्मेदारी रहेगी।

वह हरियाणा भवन, नयी दिल्ली में मुख्य आवासीय आयुक्त और एसीएस सहकारिता विभाग के रूप में भी काम करते रहेंगे।

कृषि और किसान कल्याण और नागरिक उड्डयन विभागों में अतिरिक्त मुख्य सचिव 1990-बैच के अधिकारी राजपाल को अब संशोधित आदेश के अनुसार स्कूल शिक्षा, सहयोग और युवा सशक्तिकरण और उद्यमिता विभागों में एसीएस के रूप में तैनात किया गया है।

सुमिता मिश्रा खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग की देखरेख करेंगी। वह चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के एसीएस के रूप में भी काम करती रहेंगी।

‘हाउसिंग फॉर ऑल’ और विदेशी सहयोग विभागों के एसीएस के रूप में तैनात राज शेखर वुंडरू अब नागरिक उड्डयन विभाग की भी देखरेख करेंगे।

मुख्यमंत्री और हरियाणा सरकार के प्रधान सचिव वी उमाशंकर सूचना, जनसंपर्क, और संस्कृति और विदेशी सहयोग विभागों के प्रधान सचिव का भी कार्यभार संभालेंगे।

Exit mobile version