Site icon Asian News Service

ट्रेन में टीटीई ने यात्री को जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल

Spread the love

दिल्ली-लखनऊ,18 जनवरी (ए)। ट्रेन में यात्रियों के साथ टीटी की गुंडागर्दी का एक वीडियो गुरुवार को वायरल होने पर लोगों ने रेल मंत्री और रेलवे को जमकर घेरा। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक टीटी यात्री से हाथापाई कर रहा है। स्लीपर कोच में सवार यात्री के साथ टीटी बेरहमी से पिटाई कर रहा है। पूरी घटना का वहां मौजूद यात्रियों ने वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया तो लोगों ने टीटी की गुंडागर्दी पर पर रेल महकमे को घेरा।

रेल यात्री को थप्पड़ मारने और घसीटने के आरोप में रेलवे ने एक ट्रेन टिकट परीक्षक (टीटीई) को निलंबित कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर व्यापक रूप से प्रसारित हुआ था।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, घटना बृहस्पतिवार को हुई जब बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गोंडा और बाराबंकी के बीच थी।घटना लखनऊ -बरौनी एक्सप्रेस में हुई। आरोपी टीटीई को निलंबित कर दिया गया है।

लखनऊ मंडल के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने ‘ बताया, ‘‘हमें पता चला कि प्रकाश नाम के एक उप मुख्य टिकट निरीक्षक (डीसीटीआई) ने एक यात्री के साथ मारपीट की, शायद इसलिए क्योंकि उसके पास उचित टिकट नहीं था। उसने जो टिकट खरीदा था, उसके साथ वह उस विशेष श्रेणी में यात्रा करने के लिए अधिकृत नहीं था।”

टीटीई के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पीआरओ ने कहा, ‘‘हमने उसके कृत्य पर कड़ा संज्ञान लिया है और उसे तुरंत निलंबित कर दिया है। हमने जांच बैठा दी है और उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करेंगे।’’

Exit mobile version