Site icon Asian News Service

अनोखी चोरी: रुपये, जेवर नहीं चोरों ने यहां तो 60 किलो नींबू के साथ तराजू कर दिए पार

Spread the love

शाहजहांपुर, 10 अप्रैल (ए)। यूपी के शाहजहांपुर जिले के तिलहर से चोरी की एक अनोखी वारदात सामने आई है। इस तरह की वारदात के बारे में आपने शायद ही पहले कभी सुना होगा। दरसअल यहां एक व्यापारी के गोदाम में चोरी हो गई है। गोदाम से रुपया-जेवर नहीं बल्कि सब्जी ही चोरी कर ले गया। सब्जी भी चोर ने बड़ी ही होशियारी से चुराई। चोरों ने सबसे पहले नींबू पर हाथ साफ किया। नींबू का रेट इन दिनों बाजार में फलों से भी ज्यादा है। इसी वजह से चोरों ने गोदाम से 60 किलो नींबू पार कर दिए। इतना ही नहीं चोरों ने नीबू के साथ लहसुन, प्याज और कांटा-बांट भी चुराकर ले गए। यह वारदात क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बनी हुई है।

मामला जिले के तिलहर का है। यहां नीबू की महंगाई का असर सबसे ज्यादा देखने को मिला। बहादुरगंज मोहल्ला निवासी सब्जी व्यापारी मनोज कश्यप ने बताया कि सब्जी मंडी बजरिया में उनकी दुकान है। दुकान के ही सामने रात में सब्जी रखने के लिए एक गोदाम बना हुआ है। मनोज ने बताया कि रविवार सुबह वह सब्जी मंडी पहुंचे तो देखा गोदाम का ताला टूटा पड़ा था।
सारा सामान सड़क पर बिखरा पड़ा था। चोर उनके गोदाम से 60 किलो नींबू, लगभग 40 किलो प्याज, 38 किलो लहसुन एवं कांटा बाट चुराकर ले गए। व्यापारी मनोज ने बताया कि नींबू थोक रेट में 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। जबकि मंडी में यही नींबू 250 से 280 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। चोरी की सूचना मिलने पर इकट्ठे होकर व्यापारियों ने नाराजगी जताई।

Exit mobile version