Site icon Asian News Service

उत्तर प्रदेश के आगरा में प्रश्नपत्र लीक मामले में कॉलेज की मान्यता समाप्त, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

आगरा: दो मार्च (ए) उत्तर प्रदेश के आगरा में राज्य बोर्ड की इंटरमीडिएट के गणित और जीव विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में मुख्य आरोपी कंप्यूटर ऑपरेटर विनय चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

वहीं अतर सिंह इंटर कॉलेज की मान्यता समाप्त कर दी गयी। हालांकि बोर्ड की शेष परीक्षाएं इसी केंद्र पर होंगी और नये केंद्र व अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक परीक्षा केंद्र पर तैनात कर दिये गये हैं।उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि आगरा जिले के परीक्षा केंद्र श्री अतर सिंह इंटर कॉलेज से बृहस्पतिवार को प्रश्नपत्र लीक होने की खबरें आई थीं हालांकि इसका परीक्षा पर कोई असर नहीं पड़ा।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को हुई बोर्ड की बैठक में विद्यालय की मान्यता रद्द करने का निर्णय लिया गया।

सचिव शुक्ल ने बताया कि बैठक में स्पष्ट किया गया कि अगक कोई विद्यालय प्रश्रपत्रों की गोपनीयता भंग करने का प्रयास करता है तो उसकी मान्यता तत्काल समाप्त कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही प्रदेश के सभी विद्यालय निरीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि परीक्षा केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा कोई अन्य व्यक्ति मोबाइल फोन या किसी भी प्रकार के संचार उपकरण का प्रयोग नहीं करेगा।

अधिकारी ने बताया कि प्रश्नपत्र लीक मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी गयी है।

Exit mobile version